CM लगाएंगे RTI, जानेंगे नाईक ने राष्ट्रपति को क्या दी UP की रिपोर्ट

Update: 2016-07-11 13:41 GMT

कानपुर: मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अब आरटीआई लगा कर यह जानकारी मांगेंगे कि राज्यपाल ने प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर राष्ट्रपति को क्या रिपोर्ट भेजी है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि मैंने तो दादरी, मथुरा, कैराना की रिपोर्ट्स राज्यपाल को सौंप दी थीं, मुझे नहीं मालूम कि उन्होंने राष्ट्रपति जी को क्या रिपोर्ट भेजी है। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ग्रीन यूपी क्लीन यूपी मिशन के तहत वृक्षारोपण के लिए कानपुर आए थे।

ग्रीन यूपी क्लीन यूपी मिशन के तहत पौधरोपण करते मुख्यमंत्री अखिलेश

राजभवन पर आरटीआई

-मुख्यमत्री अखिलेश ने कहा कि सूचना के अधिकार कानून के तहत अगर जानकारी मिल सकेगी तो यह जानकारी जरूर मांगूगा कि राज्यपाल ने राष्ट्रपति को क्या रिपोर्ट भेजी है।

-इससे पहले राजभवन के हवाले से यह खबर आई थी, कि राज्यपाल ने यूपी में खराब कानून व्यवस्था की रिपोर्ट राष्ट्रपति को भेज दी है।

-मुख्यमंत्री ने कहा कि कैराना में लोगों का पलायन कब और क्यों हुआ बीजेपी ने यह मुद्दा तब उठाया जब वह विकास और उपलब्धियों में पीछे छूट गएl -बजरंग दल और शिवसेना का नाम लिए बिना उन्होंने कहा कि बीजेपी अपने सहयोगी संगठनों और संस्थाओ से सहयोग लेकर ये मुद्दे उठा रही है।

-ले रहे है l

-सीएम ने मजाकिया अंदाज में कहा कि आरटीआई वो कानून जो है जिसके तहत कोई भी सूचना मांग सकता है।

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में शामिल हुए लोग

आरएसएस की बैठक पर चुटकी

-कानपुर के बिठूर में चल रही आरएसएस की बैठक पर सीएम ने कहा कि बैठक में क्या हो रहा है इसकी जानकारी मुझे नही हैl

-उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि बैठक में पेड़ तो लगाए नहीं जा रहे होंगे, हम तो पेड़ लगा रहे हैं, जिससे ऑक्सीजन पैदा होगी और जीवन बेहतर और स्वस्थ होगा।

बीएसपी का उपहास

-बीएसपी पर हमला बोलते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि किसी भी पार्टी को सरेंडर नही करना चाहिए पूरी जिम्मेदारी के साथ चुनाव लड़ेl

-जनता ने उनका कार्यकाल भी देखा है और किस तरह हाथी लगा कर पैसे की बर्बादी हुई, यह भी देखा है।

-स्वामी प्रसाद मौर्या पर पूछे गए सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि वह कहां जाएंगे उन्हीं से पूछिए।

-मुख्यमंत्री कानपुर देहात के बहादुरपुर गांव में वृक्षारोपण कार्यक्रम में आए थे। कार्यक्रम के तहत पूरे प्रदेश में पांच करोड़ पौधे लगा कर विश्व रिकार्ड बनाया जाएगा।

-कानपुर देहात में भी छह लाख दस हजार वृक्ष लगाये जा रहे हैंl

Tags:    

Similar News