UP News: VIP कल्चर के खिलाफ CM Yogi का ऐक्शन! पुलिस ने 5280 लाल-नीली बत्ती उतरवाई

UP News: उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के निर्देश पर ट्रैफिक पुलिस ने ऐसे वाहनों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की है, जिनमें पुलिस का लोगो, उत्तर प्रदेश शासन व भारत सरकार लिखा है।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2024-06-21 05:58 GMT

सीएम योगी के आदेश पर ऐक्शन (Pic: Social Media)

UP News: उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार के आदेश पर वीआईपी कल्चर के खिलाफ ट्रैफिक पुलिस लगातार अभियान चला रही है। अनाधिकृत रूप से वाहनों पर लगी नीली-लाल बत्ती, हूटर और प्रेशर हार्नों को ट्रैफिक पुलिस के द्वारा उतरवाया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट के मुातबिक प्रदेश में 11 जून से शुरू किए गए अभियान के तहत ट्रैफिक पुलिस ने गुरुवार तक 5,280 वाहनों से नीली-लाल बत्ती, हूटर व प्रेशर हार्न उतरवाए हैं, साथ ही ऐसे वाहनों को चालान भी किया गया है। एडीजी ट्रैफिक बीडी पाल्सन के अनुसार इनमें सर्वाधिक 1400 से अधिक ऐसे वाहनों के खिलाफ सिर्फ गौतमबुद्धनगर में कार्रवाई की गई है।

यातायात पुलिस ने 10 दिन में एक करोड़ वसूले

बता दें कि उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के निर्देश पर ट्रैफिक पुलिस ने ऐसे वाहनों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की है, जिनमें पुलिस का लोगो, उत्तर प्रदेश शासन व भारत सरकार लिखा है। अभियान के तहत 11 से 20 जून के बीच पुलिस का लोगो लगे 10,1043 वाहनों की चेकिंग की गई और इनमें 9,356 वाहनों का चालान किया गया। इस अवधि में उत्तर प्रदेश शासन व भारत सरकार लिखे 88,691 वाहनों की चेकिंग की गई और 6,608 वाहनों का चालान किया गया। पुलिस ने चालान से एक करोड़ रुपये से अधिक शमन शुल्क वसूला है। 


दरअसल, ज्यादातर लोग ट्रैफिक पुलिस की कार्रवाई से बचने और लोगों पर रौब झाड़ने के लिए अपनी निजी गाड़ियों पर लोगो लगवाते हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ ट्रैफिक पुलिस ने सख्त रवैया अपनाया है। वाहन चेकिंग के दौरान कुछ ऐसे लोग भी गाड़ियो पर लोगो लगवाये मिल रहे हैं, जिनके परिवार में कोई उस विभाग में नहीं है। बल्कि उनके रिश्तेदार पुलिस विभाग में नौकरी करते हैं, इसीलिए उन्होने पुलिस का लोगो लगवाया है। चेकिंग के दौरान ऐसे जितने लोग भी ट्रैफिक पुलिस को मिल रहे हैं, सभी के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।  

Tags:    

Similar News