CM योगी आदित्यनाथ 30 घंटे आज इलाहाबाद में, करेंगे कुंभ की तैयारियों की समीक्षा

Update: 2018-10-13 03:22 GMT

लखनऊ: मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ पहली बार लगातार 30 घंटे आज इलाहाबाद शहर में बिताएंगे। 13 व 14 अक्टूबर को अपने दौरे के दौरान वह पांच मंत्रियों, मुख्य सचिव व कई प्रमुख सचिवों के साथ कुंभ की तैयारियों की समीक्षा करेंगे। इस भ्रमण के बाद ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयाग आने का कार्यक्रम तय हो सकेगा। प्रधानमंत्री नवंबर के प्रथम सप्ताह में संगमनगरी आ सकते हैं।

यह भी पढ़ें .....कुम्भ-2019 : kumbh logo,वन स्टॉप ट्रैवेल सॉल्यूशन पोर्टल, CM ने किया लांच

मुख्यमंत्री 13 अक्टूबर को सुबह लगभग नौ बजे यहां पहुंचेंगे। वह पहले उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू और राज्यपाल राम नाइक के साथ कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। उपराष्ट्रपति के जाने के बाद मुख्यमंत्री सर्किट हाउस पहुंचेंगे। वहां वह दोपहर का लंच लेंगे। कुछ देर विश्राम के बाद वह सर्किट हाउस में ही कुंभ के कार्यो की प्रगति की समीक्षा करेंगे। इसमें प्रदेश सरकार के प्रवक्ता व स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह, नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना, पर्यटन तथा महिला एवं बाल कल्याण मंत्री डॉ. रीता बहुगुणा जोशी, उड्डयन मंत्री नंदगोपाल गुप्त नंदी, कैबिनेट मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह उर्फ मोती सिंह तथा मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडेय व छह विभागों के प्रमुख सचिव भी शामिल रहेंगे। मंडल और जिले के भी आला अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।

यह भी पढ़ें .....गंगा में नहीं गिरना चाहिए नालों का गंदा पानी, 15 दिसम्बर तक समय

इस बैठक के बाद मुख्यमंत्री अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि समेत अन्य पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। फिर हाईकोर्ट फ्लाईओवर, नवाब यूसुफ मार्ग, रामबाग आरओबी, बालसन चौराहा, भारद्वाज आश्रम व पार्क, बक्शी बांध के निर्माण कार्यो का स्थलीय निरीक्षण करेंगे। यहां से वे परेड में चल रहे पीपा निर्माण आदि को देखेंगे। रात में सर्किट हाउस में विशिष्ट जनों से मुलाकात करेंगे। फिर भोजन कर आराम करेंगे। अगले दिन 14 अक्टूबर को वह सुबह पार्टी के विधायकों-सांसदों के साथ चाय व नाश्ता लेंगे। इसके बाद एसटीपी, यमुना के घाटों के साथ कई सड़कों व एमएनआइटी आरओबी का निरीक्षण करेंगे। दोपहर में एक बजे के बाद वह विशेष वायुयान से लखनऊ लौट जाएंगे। मंडलायुक्त डॉ. आशीष गोयल ने बताया कि फिलहाल इसी कार्यक्रम के तहत तैयारी की जा रही है।

यह भी पढ़ें .....दुनिया का सबसे बड़ा मेला “कुम्भ”, जानिए भीड़ नियंत्रण से कैसे दो-चार होगा प्रशासन

गंगा आरती व हनुमान दर्शन करेंगे

मुख्यमंत्री 13 अक्टूबर की शाम गंगा आरती में भी शामिल होंगे। अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि ने बताया कि गुरुवार को उन्होंने मुख्यमंत्री से इसके लिए आग्रह किया है। आरती के बाद मुख्यमंत्री बांध स्थित लेटे हनुमान का दर्शन-पूजन भी करेंगे।

पदाधिकारियों संग करेंगे बैठक

भाजपा महानगर अध्यक्ष अवधेश गुप्ता ने बताया कि 13 अक्टूबर की शाम को ही मुख्यमंत्री सर्किट हाउस में पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से मुलाकात भी करेंगे। मुख्यमंत्री कुंभ को लेकर कार्यकर्ताओं से चर्चा करेंगे और समस्याएं भी सुनेंगे।

Similar News