Kanpur News: आग का तांडव, कोयला बोगी मेडिकल स्टोर और ट्रक में लगी भीषण आग

Kanpur news: आग से दुकान का सारा सामान सहित नगदी जलकर राख हो गई। वहीं सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है।

Report :  Anup Pandey
Update: 2024-05-06 05:30 GMT

Kanpur News (Pic: Newstrack)

Kanpur News: कानपुर जिले के तीन थाना क्षेत्रों में आग का तांडव देखने को मिला। देर रात कोयला बोगी, मेडिकल स्टोर और ट्रक में आग लग गई। सूचना मिलते ही फायर बिग्रेड की टीम मौके पर पहुंची और कुछ ही घंटों में फायर जवानों ने आग पर काबू पाया। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची। 

पहली घटना कोयला बोगी में आग

जूही यार्ड में खड़ी माल गाड़ी कोयले की बोगी में आग की सूचना पर एफएस किदवई नगर से यूनिट अतिशीघ्र घटनास्थल पहुंची और बोगी के पल्ले खोले और वहीं बोगी के ऊपर फायर जवान चढ़ने के बाद कोयले में लगी आग को एक घंटे में पूर्ण रूप से बुझा दिया गया। फायर जवानों ने बताया कि बढ़ते तापमान को देख कोयले में आग लगी है।


दुसरी घटना मेडिकल स्टोर में आग

थाना नौबस्ता क्षेत्र के तुलसियापुर रोड गल्ला मण्डी के पास देर रात्रि आग लग गई। जहां आस पास के रहने वालों ने दुकान मालिक और फायर बिग्रेड को सूचना दी। जहां सूचना मिलते ही एफएस किदवई नगर से एक यूनिट अतिशीघ्र घटनास्थल पहुंच आग को पूर्ण रूप से बुझा दिया गया। आग से दुकान का सारा सामान सहित नगदी जलकर राख हो गई। वहीं सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची।आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है।


तीसरी घटना ट्रक में आग

थाना सचेंडी चकरपुर मंडी के पास ट्रक में भीषण आग लग गई। आग की लपटों को देख दमकल को सूचना दी गई।सूचना पर एफएस फजलगंज से एक यूनिट अतिशीघ्र घटनास्थल पहुंची। जहां आग को देख दमकल जवान बुझाने में जुट गए। वहीं आधे घंटे की मशक्कत के बाद ट्रक की आग पर काबू पाया। चालक ने बताया कि चकरपुर मंडी आए थे। ट्रक खड़ा ही किया था। और कुछ ही देर में आग लग गई। बताते चलें बीते दिन तापमान 44 रहा है। जहां अब तापमान को देख लग रहा है कि तार भी पिगल जा रहें है। जिससे आग लगने की घटनाएं बढ़ रही हैं।



Tags:    

Similar News