UP : CM योगी और अखिलेश सहित नए विधायकों ने विधानसभा में ली शपथ,..कंधे पर हाथ, सत्ता पक्ष-विपक्ष का साथ

विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव मंगलवार को दोपहर विधानसभा के मंडप में होगा। बीजेपी ने अपने विधायक सतीश महाना को इस पद का उम्मीदवार बनाया है।

Update: 2022-03-28 06:15 GMT

UP : CM योगी और अखिलेश 

उत्तर प्रदेश के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज विधायक पद की शपथ ली। इसके बाद नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने भी शपथ ली। इस दौरान अखिलेश यादव ने पक्ष और विपक्ष के विधायकों का अभिवादन स्वीकारा। योगी आदित्यनाथ के शपथ लेने के बाद सदन 'जय श्री राम' के नारों से गूंज उठा। इसके बाद, एक अच्छी तस्वीर देखने को मिली जब सीएम योगी ने नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव के कंधे पर हाथ रखा। आज काफी खुशनुमा माहौल में विधायकों का शपथ ग्रहण समारोह चल रहा है। 

आज विधानसभा में सबसे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सदन के नेता के रूप में शपथ ली। उनके शपथ लेते ही सदन में जय श्री राम के नारे गूंजने लगे। इसके बाद नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने सदन के विधायक पद की शपथ ली। अखिलेश यादव ने शपथ लेने के बाद पक्ष और विपक्ष सभी विधायकों का अभिवादन स्वीकार किया। विधानसभा में नवनिर्वाचित सदस्य ब्रजेश पाठक ने भी सदन के नेता की शपथ ली। बीजेपी के विधायकों ने प्रदेश के मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री को बधाई दी।

इस दौरान यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादव नवनिर्वाचित विधायकों के शपथ ग्रहण के दौरान विधानसभा में एक-दूसरे से गर्मजोशी से मिले। फिर ये दोनों अन्य विधायकों से मिले और शुभकामनाएं दी। 

सभी तस्वीरें फोटो जर्नलिस्ट आशुतोष त्रिपाठी के कैमरे से  































 







Tags:    

Similar News