सीएम योगी का निर्देश, गरीब की झोपड़ी पर नहीं चलेगा बुलडोजर, गुंडे-माफियाओं पर जारी रहेगा एक्शन

Baba Ka Bulldozer: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को आदेश दिया है कि वह गरीबों की झोपड़ी और दुकानों को ना उजड़े। उन्होंने कहा है कि किसी भी गरीब को नहीं सताया जाएगा।

Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2022-04-08 05:50 GMT

सीएम योगी आदित्यनाथ (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Baba Ka Bulldozer: उत्तर प्रदेश में अब बाबा का बुलडोजर गरीबों को नहीं सताएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को आदेश दिया है कि वह गरीबों की झोपड़ी और दुकानों को ना उजड़े। उन्होंने कहा है कि किसी भी गरीब को नहीं सताया जाएगा। बुलडोजर सिर्फ पेशेवर माफिया और अपराधियों पर चलेगा। जो अवैध संपत्तियों पर कब्जा किए हुए हैं या जबरन निर्माण कराए हुए हैं। योगी आदित्यनाथ ने साफ कर दिया है कि उनकी सरकार गरीबों को परेशान नहीं करेगी , लेकिन गुंडे, बदमाशों पर किसी तरह का रहम भी नहीं किया जायेगा।

बता दें बीते दिनों नोएडा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था। जिसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने इस पर सरकार को घेरा था।

बुलडोजर सिर्फ गुंडे माफियाओं पर गरजेगा

अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को साफ निर्देश दे दिए हैं वह किसी गरीब की झोपड़ी पर बुलडोजर ना चलाएं, गरीब की दुकान को ना तोड़ें। उससे उनकी रोजी-रोटी चलने दें, सरकार का बुलडोजर सिर्फ गुंडे माफियाओं पर गरजेगा।

नोएडा ही नहीं कई अन्य जगहों पर भी गरीबों के आशियाने और उनकी रोजी-रोटी पर संकट मंडराने से वह परेशान थे और अब सरकार ने उन्हें बड़ी राहत दी है मुख्यमंत्री के आदेश के बाद अब अधिकारी उन्हें परेशान नहीं कर पाएंगे.

जब से योगी आदित्यनाथ ने दूसरी बार सत्ता संभाली है, यूपी में फिर से अवैध संपत्तियों को खाली कराने के लिए बाबा का बुलडोजर जमकर चल रहा है. गुंडे-माफियाओं के कब्जे से जमीने मुक्त हो रही हैं. उनके द्वारा अवैध निर्माण कर बनाई गई हवेलियों को ढहाया जा रहा है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने साफ कर दिया है उनकी सरकार में गरीबों का उत्पीड़न नहीं होगा. लेकिन अगर जबरन कोई कब्ज़ा करके जमीन को हड़पने की कोशिश करेगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही भी होगी. यही वजह है कि राजधानी लखनऊ से लेकर प्रदेश के दूसरे जिलों में ऐसे लोगों के खिलाफ बुलडोजर की रफ्तार बढ़ती जा रही है.

Tags:    

Similar News