जहरीली शराब पर CM योगी ने जताया साजिश का शक, अखिलेश ने खोला मोर्चा

जहरीली शराब हादसे के पीछे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी पर शक जताया है। जहरीली शराब से सहारनपुर, मेरठ और कुशीनगर में हुई मौतों के पीछे सीएम योगी आदित्यनाथ ने सपा पर शक जताते हुए कहा, "ऐसी शरारतपूर्ण घटनाएं पहले भी हुई हैं।

Update: 2019-02-10 06:06 GMT

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को अपने दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे। यहां उन्होंने सर्किट हाउस में बने नवनिर्मित एनेक्सी भवन का लोकार्पण किया उसके बाद भारतीय स्टेट बैंक के प्रशासनिक भवन का उद्घाटन किया।

यह भी पढ़ें.....मोदी सरकार ने 26 साल पुराना नियम बदल कर दी बीजेपी के वोटों की जुगाड़

जहरीली शराब हादसे के पीछे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी पर शक जताया है। जहरीली शराब से सहारनपुर, मेरठ और कुशीनगर में हुई मौतों के पीछे सीएम योगी आदित्यनाथ ने सपा पर शक जताते हुए कहा, "ऐसी शरारतपूर्ण घटनाएं पहले भी हुई हैं।

सीएम योगी ने कहा है कि पूरे मामले की जांच करायी जा रही है और रिपोर्ट आने के बाद सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि पहले भी इस तरह की घटना आजमगढ़ में सामने आयी थी। जांच के बाद इसमें समाजवादी पार्टी का नाम सामने आया था। सरकार इस एंगल से भी पूरे मामले की जांच कर रही है कि कहीं इसके पीछे साजिश तो नहीं है।

यह भी पढ़ें.....प्रियंका चोपड़ा का ये बेस्ट लुक बढ़ाएगा, मैडम तुसाद की शोभा

मुख्यमंत्री ने कुशीनगर, सहारनपुर और मेरठ में कच्ची शराब पीने से लोगों की मौत पर समाजवादी पार्टी को घेरते हुए कहा, कि ये एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। हरिद्वार के पास सहारनपुर, मेरठ से जुड़े हुए उत्तर प्रदेश के कुछ निवासी एक कार्यक्रम में गए थे, उत्तराखंड के हरिद्वार का वो गांव था, उस भोज में जब वो गए थे, कच्ची शराब भोज में परोसी गई थी। वो कच्ची शराब मिलावटी थी, जहरीली थी, कैसी थी ये सब जांच के बाद सामने आएगा, उससे भारी संख्या में उत्तराखंड में भी उत्तर प्रदेश में भी सहरानपुर और अन्य जनपदों में भी मौते हुई है, हम इसकी जांच भी करवा रहे हैं।

यह भी पढ़ें.....बसंत पंचमी पर तीसरा शाही स्नान, BJP सांसद मनोज तिवारी ने लगाई डुबकी

सीएम योगी ने कहा कि कच्ची शराब बनाने का एक रैकेट वहां कार्यरत था। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री जी से बात की है, कि इसके बारे में हमें थोड़ी जानकारी उपलब्ध हो जाती कि क्या किसी ने कोई इनमें शरारत की है, क्योंकि इस प्रकार की शरारत पूर्व में भी हुई है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मृतक परिवारों के प्रति सभी से हमारी सवेदना है। सरकार की तरफ से 2-2 लाख रुपए की सहायता और जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है, उन्हें 50 हजार की सहायता हमने अपने राज्य सरकार की तरफ से की है।

वहीं पूर्व सीएम और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इसके लिए योगी सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। अखिलेश ने कहा, विपक्ष द्वारा इन मामलों की जानकारी दी जा रही थी, लेकिन सरकार वक्त पर नहीं जागी, क्योंकि इस तरह के मामलों में सरकार खुद संलिप्त थी। उन्होंने कहा कि सच्चाई यह है कि अवैध शराब के धंधे बिना सरकार की मिलीभगत के नहीं चल सकते।

Tags:    

Similar News