सीएम योगी ने कसा तंज, राहुल गांधी को बताया 'एक्सीडेंटल हिंदू'

Update: 2018-12-15 16:32 GMT

योध्या: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंदिरों के दौरे को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल पर तंज कसा है। रामनगरी अयोध्या में शनिवार को दो दिवसीय समरसता कुंभ के उद्घाटन के दौरान सीएम योगी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को एक्सीडेंटल हिंदू बताया।

कुछ लोगों ने अब अपना गोत्र बताना शुरू कर दिया

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमने दुनिया भर में कुंभ मेला का समर्थन किया है और यह एक ट्रेडमार्क बन गया है। यही कारण है कि कुछ लोगों ने अब अपने गोत्र ​​को बताना शुरू कर दिया है जो खुद को 'एक्सीडेंटल हिंदू' कहते थे। यह हमारी वैचारिक जीत है।

यह भी पढ़ें.....गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों की शामत, 80 स्कूलों पर लगा एक-एक लाख का जुर्माना

सीएम योगी ने कहा कि आज देश की राजनीति में हावी होने के लिए लोग अपना गोत्र व जनेऊ भी दिखाने लगे हैं। सीएम योगी ने कहा कि जो लोग कहते थे कि हम एक्सीडेंटली हिन्‍दू हैं, उन लोगों को भी एहसास हो रहा है कि नहीं हम भी सनातनी धर्मावलंबी हिन्‍दू हैं।

यह भी पढ़ें.....सीएम योगी के दौरे को लेकर प्रशासन में हड़कंप, शहीद के गांव पहुंचे एसपी और डीएम

जब रामायण और महाभारत को लिखा गया था, तो गूगल अस्तित्व में नहीं था

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि कुंभ उन लोगों की सबसे बड़ी सभा है जहां जाति, लिंग या धर्म के आधार पर कोई भेदभाव नहीं किया जाता है। हालांकि, एक समाचार रिपोर्ट में इसे एक ऐसी घटना कहा जाता है जो महिला विरोधी है और पर्यावरण को नुकसान पहुंचाती है। ये ऐसे लोग हैं जो सोशल मीडिया के माध्यम से अपनी राय बनाते हैं। जब रामायण और महाभारत को लिखा गया था, तो गूगल अस्तित्व में नहीं था। इसलिए इन प्राचीन महाकाव्यों में जो भी लिखा गया है, वह सच है। कुंभ लोगों को एकजुट करने और हमारी संस्कृति का प्रदर्शन करने का माध्यम है

यह भी पढ़ें.....चुनाव नतीजों पर शिवपाल ने ली चुटकी, कहा- बीजेपी के बुरे दिनों की शुरुआत

बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को अयोध्या में समरसता कुंभ का उद्घाटन किया। यहां जनता को संबोधित करने के दौरान ये बात कही गई।

Tags:    

Similar News