कोरोना वैक्सीन पर CM योगी का बड़ा ऐलान, हर दिन लगेंगे पांच हजार टीके

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिये सभी आवश्यक कदम उठाने को कहा हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना के प्रति पूरी सतर्कता बरती जाये और कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग पूरी सक्रियता से की जाय।

Update: 2021-03-11 12:01 GMT

श्रीधर अग्निहोत्री

लखनऊ: प्रदेश में कोरोन टीकाकरण की रफ्तार धीमी गति से बढते देखकर योगी सरकार ने आज बड़ा फैसला लिया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों से कहा कि राज्य सरकार कोरोना संक्रमण को लेकर प्रति अत्यन्त संवेदनशील है। इसमें वैक्सीनेशन का विशेष महत्व है। इसलिए लोगों को वैक्सीनेशन के लिये प्रेरित किया जाय। उन्होंने कोरोना वैक्सीनेशन के सम्बन्ध में निर्देश देते हुए कहा कि इस कार्य को पूरी सक्रियता के साथ प्रभावी ढंग से किया जाय। जिन जनपदों की आबादी 25 लाख से अधिक है, वहां प्रतिदिन 5 हजार वैक्सीनेशन किये जायें। इसी प्रकार जिन जनपदों की 25 लाख से कम है, वहां प्रतिदिन 03 हजार लोगों का वैक्सीनेशन किया जाय।

कोरोना प्रोटोकॉल का हो पालन- सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिये सभी आवश्यक कदम उठाने को कहा हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना के प्रति पूरी सतर्कता बरती जाये और कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग पूरी सक्रियता से की जाय। कोरोना के प्रति लोगों को सतत जागरूक किया जाय। इसके लिये पब्लिक एड्रेस सिस्टम का प्रभावी इस्तेमाल किया जाय। लोगों को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने के लिये प्रेरित किया जाय। साथ ही, यह सुनिश्चित किया जाय कि लोग मास्क का इस्तेमाल अनिवार्य रूप से करें।

ये भी पढ़ें... यूपी: रेप पीड़िता के परिजन से पूछे इतने गंदे सवाल, दारोगा समेत चार निलंबित

संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए टेस्टिंग कार्य जरूरी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक उच्चस्तरीय बैठक में लखनऊ, कानपुर, गौतमबुद्ध नगर में कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को ध्यान में रखकर अतिरिक्त सकर्तता बरतने को कहा है। उन्होंने कोविड-19 की फोकस टेस्टिंग किये जाने पर बल देते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने में टेस्टिंग कार्य की महत्वपूर्ण भूमिका है। बैठक के दौरान कहा गया कि शीघ्र ही 13 से 15 दिन की एक फोकस टेस्टिंग ड्राइव चलायी जाएगी, जिसके तहत दुकानदारों इत्यादि पर विशेष रूप से फोकस किया जायेगा। उन्होंने कहा कि कुछ राज्यों में कोरोना के मामलों में हो रही बढ़ोत्तरी के दृष्टिगत प्रदेश में अतिरिक्त सतर्कता बरती जाय।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News