स्वाती सिंह पर खामोश हुए योगी, गोरखपुर में किया करोड़ों का शिलान्यास

उन्होंने कहा कि 15 से 20 साल की गुणवत्ता को ध्यान में रखकर सड़क बना रहे हैं। डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन के साथ सड़क को एलईडी स्ट्रीट लाइट में हर शहर में लगाई जा रही है। नए भवन को वास्तु के हिसाब से भी जोड़ना चाहिए।

Update: 2019-11-16 09:21 GMT

गोरखपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर के नगर निगम परिसर स्थित कार्यक्रम स्थल पहुंचे। यहां पर वे 23.45 करोड़ की परियोजनाओं का किया शिलान्यास और लोकार्पण किया। इस अवसर पर सीएम योगी ने प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के लाभार्थियों को नव निर्मित भवन की चाभी का वितरण किया। दो दिन के दौरे के दौरान वे कुल 171 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे।

ये भी पढ़ें— प्रेस से दूरी से CJI का बयान, कहा-जनता के विश्वास में न्यायपालिका की ताकत

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि गोरखपुर नगर निगम के नए भवन के शिलान्यास के कार्यक्रम के साथ विभिन्न परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास कार्यक्रम में आए लोगों का स्वागत करता हूं। 117 करोड़ की विभिन्न परियोजनाओं की लोकार्पण और शिलान्यास के अवसर पर आप सभी को बधाई देता हूं।

नए भवन को वास्तु के हिसाब से भी जोड़ना चाहिए:CM

उन्होंने कहा कि गोरखपुर नगर निगम का भवन 122 साल पुराना है। नया भवन शहर के विकास में मील का पत्थर साबित होगा। पुराना भवन को म्यूजियम के रूप में विकसित किया जाय। क्योंकि ये भवन 100 साल से अधिक पुराना होने के कारण हेरिटेज भवन है। इसे संरक्षित करने की जरूरत है। जिससे लोग शहर के अतीत से लोग वाकिफ हो सकें। जब इस नए भवन का शिलान्यास हो रहा होगा तो आपके मन में कई जिज्ञासा आ रही होगी। यहां पर 70 पार्षद हैं। हमें प्रयास करना होगा कि नया भवन 150 साल बाद कि व्यवस्था के लिहाज से बने। हम लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करें।

उन्होंने कहा कि 15 से 20 साल की गुणवत्ता को ध्यान में रखकर सड़क बना रहे हैं। डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन के साथ सड़क को एलईडी स्ट्रीट लाइट में हर शहर में लगाई जा रही है। नए भवन को वास्तु के हिसाब से भी जोड़ना चाहिए। जिससे लोगों के मन में विराट भाव जागृत हों।

ये भी पढ़ें— ये हिंदुस्तानी बेटी! कश्मीर पर दिया ऐसा गजब जवाब, सभी ने कहा वाह-वाह

सीएम योगी ने कहा कि यूपी के 10 शहर स्मार्ट सिटी में शामिल नहीं हो पाए थे, उन्हें जोड़ा गया है। गोरखपुर भी इसमें एक है. स्वच्छता और अन्य नगरीय योजनाओं के साथ सांसद और जनप्रतिनिधि, पार्षद ही नहीं आम आदमी को भी जोड़ना होगा। गोरखपुर से मेट्रो के साथ इलेक्ट्रिक बसें चलेंगी। किसानों को आप यहां पर एम्स के निर्माण के साथ स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए गोरखपुर देश के चुनिंदा शहरों में शामिल है। फर्टिलाइजर चालू होने वाला है. लाइट एंड साउंड शो के साथ रामगढ़ ताल अनुपम छटा बिखेर रहा है। अगला साल आते ही चिड़ियाघर का उपहार भी मिलेगा।

गोरखपुर में अब न मच्छर हैं न माफिया हैं:CM

उन्होंने कहा कि गोरखपुर पहले लोग माफिया और मच्छरों के कारण जाना जाता था लेकिन आज गोरखपुर से उबर चुका है और गोरखपुर विकास की लंबी छलांग के साथ दुनिया के सामने प्रस्तुत कर सकता है कि गोरखपुर में अब न मच्छर हैं न माफिया हैं। शहर का विकास करना है तो नगर निगम के अधिकारियों को मैं कहना चाहूंगा कि उन्हें खुद की आमदनी बढ़ाना होगा।

हम सभी को मिलकर विकास योजनाओं को फलीभूत करना होगा. गोरखपुर नगर निगम के नए भवन का आर्थिक एक अच्छा होना चाहिए जिससे गोरखपुर की छवि दिखाई दे।

ये भी पढ़ें—मिग 29 K का लडाकू विमान यहां हुआ क्रैश, धुएं के गुबार से दहशत में आये लोग

500 से ज्यादा परिवारों में PM आवास योजना मकान पा लिया है:CM

उन्होंने कहा कि पुराने भवन के रूप में विकसित करें गोरखपुर की विभूतियों के बारे में जानकारी दी जाए। गोरखपुर के विकास में किन लोगों का योगदान है इसको लोगों के सामने लाना चाहिए। 500 से ज्यादा परिवारों में प्रधानमंत्री आवास योजना मकान पा लिया है। एक मकान बन जाना स्वावलंबन और आत्मनिर्भरता का परिणाम है। आज मैं उनके चेहरे की चमक देख रहा था। और वहां की जिला प्रशासन से वार्ड में नोडल अधिकारी नियुक्त करें।

मानक की गुणवत्ता को ध्यान में रखकर उनको पूरा करें:CM

उन्होंने कहा कि मानक की गुणवत्ता को ध्यान में रखकर उनको पूरा करें। जहां कहीं भी जमीनें हैं उन पर अवैध कब्जा करवाने के बजाय व्यवसाय भवन, मल्टीलेवल पार्किंग और अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराएं। जरूरतमंद लोगों को स्वेटर और कम्बल वितरित करें। जिले के अधिकारी के सुनिश्चित करें कि बाहर से आने वाले रेहड़ी-ठेले वाले पटरी पर न सोने पाए। उन्हें रेन बसेरे में पहुंचाएं। सभी जिलों को इसके लिए फंड उप्लब्ध करा दिया गया है।

स्वाती सिंह पर खामोश हुए सीएम योगी

बता दें कि अंसल एपीआई धोखाधड़ी और ठगी के मामले में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में मंत्री स्वाति सिंह का एक ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस ऑडियो में मंत्री स्वाति सिंह राजधानी लखनऊ कैंट सीओ बीनू सिंह को फोन पर धमकी दे रही हैं। स्वाति सिंह इस ऑडियो में सीओ कैंट डॉ. बीनू सिंह से यह कह रही हैं कि अगर यहां काम करना है तो एक दिन बैठ लीजिए मेरे साथ आकर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मामले का संज्ञान लेते हुए स्वाति सिंह को शनिवार को तलब किया था।

योगी ने स्वाति सिंह को इस पूरे प्रकरण पर जमकर लगाई थी फटकार

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सीएम योगी ने स्वाति सिंह को इस पूरे प्रकरण पर जमकर फटकार लगाई है। जिसके बाद मंत्री स्वाति सिंह वहां से चली गई। मंत्री आशुतोष टन्डन ने बाहर उनका कुशलक्षेम जानने के लिए रोकने की कोशिश की थी लेकिन बताया जा रहा है कि स्वाति सिंह वहां पर नहीं रुकी और बिना बात किये ही वहां से चली गई। वहीं गोरखपुर में पत्रकारों ने जब स्वाति सिंह बिल्डर कांड मामले पर सवाल पूछे तो मुख्यमंत्री योगी ने कोई जवाब नहीं दिया।

राफेल मुद्दे पर मुख्यमंत्री योगी ने कहा कांग्रेस देश से माफी मांगे

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा सुप्रीम कोर्ट द्वारा राफेल पर निर्णय देने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस को देश से माफी मांगने को कहा है। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि माननीय उच्चतम न्यायालय के द्वारा फैसला दिया गया है। वह कांग्रेस के सफेद झूठ को देश दुनिया के सामने उजागर करता है। कैसे राजनीतिक स्वार्थों के लिए देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ कांग्रेस पार्टी द्वारा किया जाता रहा है।यह इसका उदाहरण भी है।

राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ जो कांग्रेस ने खिलवाड़ किया

कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष को और जिन लोगों ने राफेल मुद्दे पर राजनीति करके देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने का प्रयास किया था। उन सबको इस कृत्य के लिए देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए। क्योंकि भारतीय जनता पार्टी इस बात पर विश्वास करती है। दल से महत्वपूर्ण देशहित और यह अपेक्षा देश का हर नागरिक भी करता है। हमारी राजनीति देश की राष्ट्रीय सुरक्षा से महत्वपूर्ण नहीं हो सकती। राजनीतिक स्वार्थों के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ जो कांग्रेस ने खिलवाड़ किया है। सुप्रीम कोर्ट में भी उन्हें मुंह की खानी पड़ी है। अपने इस कृत्य के लिए कांग्रेस देश की जनता से माफी मांगे।

Tags:    

Similar News