Meerut News: मेरठ में आवंटी और किसानों के बीच टकराव की नौबत, आवंटित प्लाटों पर कब्जा लेने पहुंचे थे आवंटी

Meerut News: आज जागृति विहार एक्सटेंशन के सैकड़ो आवंटी अपने आवंटित करो या मरो के सिद्धांत पर अर्थी लेकर भवनों व प्लाटों पर कब्जा हासिल करने जागृति विहार एक्सटेंशन पहुँचे।

Report :  Sushil Kumar
Update:2022-12-28 19:46 IST

मेरठ: आवंटी और किसानों के बीच टकराव की नौबत, आवंटित प्लाटों पर कब्जा लेने पहुंचे थे आवंटी

Meerut News: आज जागृति विहार एक्सटेंशन (Jagriti Vihar Extension) के सैकड़ो आवंटी अपने आवंटित करो या मरो के सिद्धांत पर अर्थी लेकर भवनों व प्लाटों पर कब्जा हासिल करने जागृति विहार एक्सटेंशन पहुँचे। आवंटियों की अगुवाई कर रहे सुशील कुमार पटेल ने बताया कि कार्यक्रम की पूर्व सूचना होने के बावजूद भी जिलाधिकारी व आवास विकास परिषद मेरठ के शीर्ष अधिकारियों मे से कोई भी अधिकारी आवंटियों को मौके पर कोई नही मिला और ना ही फोन करने पर आया।

दूसरी ओर से सैकड़ो किसान एकजुट होकर आवंटियों के सामने निर्माण का विरोध करने पहुँचे और टकराव की स्तिथि पैदा हो गयी किसानों व आवंटियों में एक घन्टा बहस हुई जिसमे किसान पक्ष ने कहा कि जिस आवास विकास से मकान प्लाट लिए हैं उसे लेकर आओ और हमारे सामने कहलवा दो और कब्जा ले लो।

आवंटी वहीं धरने पर बैठे

दोनो पक्षों में तनातनी बढ़ने से आवंटियों ने फैसला किया कि आवास विकास जाकर अधिकारियों को बुलाया जाए और किसानों के सामने कब्जा लिया जाए। आवास विकास कार्यालय पहुँचे आवंटियों को अधीक्षण अभियन्ता राजीव कुमार ने कहा कि हम बिना प्रशासनिक मदद के एक्सटेंशन में नही जा सकते आप सब जिलाधिकारी महोदय से मिलें, इस पर कुछ आवंटियों की अधिकारियों से नोक-झोंक हुई और मामला बढ़ता देख अधीक्षण अभियन्ता राजीव कुमार व उप आवास आयुक्त सेरी आवास विकास कार्यालय से चले गये इससे आवंटियों में आक्रोश बढ़ गया और आवंटी वहीं धरने पर बैठ गये।

शाम 4:00 बजे के आसपास नवनियुक्त एसीएम आवंटियों के बीच पहुँचे और मामले का संज्ञान लिया और जिलाधिकारी महोदय से वार्तालाप कर उक्त प्रकरण की गंभीरता बताई। जिलाधिकारी महोदय ने फोन पर आवंटियों से वार्ता की और 30 तारीख को आवंटियों के प्रतिनिधिमंडल को वार्ता के लिए आमंत्रित किया ।

आवंटी सुशील कुमार पटेल ने कहा कि जागृति विहार एक्सटेंशन को पीओके घोषित कर देना चाहिए वहाँ भी हिन्दुस्तान का वास्तविक कब्जा नही है और जागृति विहार एक्सटेंशन में भी हम आवंटियों पर वास्तविक कब्जा नही है। सुशील कुमार पटेल ने बताया कि 30 दिसम्बर को जिलाधिकारी महोदय से वार्ता के उपरांत आगे की रणनीति बनाई जायेगी ।

आज के कार्यक्रम में मायाप्रकाश, ॠषिपाल, ममता, आराध्या, रजनी कर्दम, सरिता, योगेश कुमार राणा, राहुल सक्सैना, धर्मेन्द्र कुमार, संतराम, अनिल सिंह, नटवर लाल कर्दम,शिवकुमार वालिया, मोहित त्यागी, राजेन्द्र कुमार, संजय परमार सहित सैकड़ो आवंटी मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News