कांग्रेस नेता श्रीप्रकाश जायसवाल ने BJP पर कसा तंज, कहा-स्वाधीनता के 72 साल...

पूर्व केंद्रीय कोयला मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल ने सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि देश के लिए अपने प्राण निछावर करने वाले हमारे महापुरुषों ने कभी कल्पना नहीं की होगी।

Update: 2019-08-04 12:37 GMT

कानपुर: पूर्व केंद्रीय कोयला मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल ने सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि देश के लिए अपने प्राण निछावर करने वाले हमारे महापुरुषों ने कभी कल्पना नहीं की होगी।

स्वाधीनता के 72 साल बाद ऐसे लोगों के हाथ में सत्ता होगी। जो अपने राजनीतिक और सम्प्रदायिक फायदे एजेंडे के लिए देश की एकता अखंडता सम्प्रभुता को ही दांव पर लगा कर रख देंगे।

ये भी पढ़ें...मध्य प्रदेश : बड़वानी में बस और जीप की टक्कर में 4 लोगों की मौत, 10 घायल

इस बार का 15 अगस्त हमें पूरे जोश के साथ मनाना है। उस दिन झांकियों में देश के वर्तमान माहौल को भी शामिल किया जाएगा।

कांग्रेस के केंद्रीय कार्यालय तिलक हाल में वरिष्ठ कांग्रेसियों के साथ ही युवा कार्यकर्ताओं ने एक अहम बैठक में हिस्सा लिया। तिलक हाल में 15 अगस्त की होने वाली तैयारियों पर विस्तार से चर्चा हुई।

15 अगस्त को कांग्रेस पार्टी द्धारा पंरमपरागत झांकी जुलूस निकाला जाता है। स्वाधीनता दिवस के मौके पर महापुरुषों और पवित्र संविधान की झांकिया निकाली जाती है। इस बार देश के वर्तमान माहौल की झांकियों को भी शामिल किया जाएगा।

ये भी पढ़ें...प्रेमिका-पत्नी दे सुसाइड की धमकी तो फौरन कर लें ये 5 काम, नहीं जाना पड़ेगा जेल

15 अगस्त को चलाया जाएगा हस्ताक्षर अभियान

कांग्रेस महानगर अध्यक्ष हरप्रकाश अग्निहोत्री ने बताया कि 15 अगस्त के कार्यक्रम से पूर्व प्रियंका गांधी के निर्देश पर उन्नाव की दुष्कर्म पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए बड़े पैमाने पर हस्ताक्षर अभियान चल रहा है।

कांग्रेस महानगर कमेटी ने सभी विधानसभाओं में हस्ताक्षर अभियान का कार्यक्रम रखा है। जिसकी शुरूआत आर्यनगर विधानसभा से की गई है ।

उन्होने बताया कि इसके साथ ही आज की बैठक मे तय हुआ कि 15 अगस्त के पर्व पर हम झांकियो के माध्यम से देश की जनता को संदेश देने का काम करेंगे। दर्जनों बैंडबाजों बैनर के साथ बड़ी संख्या में कांग्रेसीजन मौजूद रहेंगे।

इस जुलूस में महापुरूषों के बलिदान , साम्प्रदायिक सद्धभाव , एकता , गंगा जमुनी तहजीब की झांकियों को निकाला जाएगा । सबसे से अकार्षण का केंद्र देश के वर्तमान माहौल की झांकिया होगी।

ये भी पढ़ें...ध्यान रहे! कंडोम ले सकता है आपकी जान, देख लें यहां

Tags:    

Similar News