Lucknow News: चारबाग रेलवे स्टेशन पर कुलियों का प्रदर्शन, प्लेटफॉर्म पर इलेक्ट्रॉनिक गाड़ियों का विरोध

Lucknow News: लखनऊ की चारबाग रेलवे स्टेशन पर प्लेटफॉर्म से लगेज उठाने के लिए इलेक्ट्रिक गाड़ियों का प्रयोग हो रहा है। जिसका विरोध करते हुए आज कुलियों ने प्रदर्शन किया।

Report :  Prashant Dixit
Update: 2022-12-29 08:51 GMT

चारबाग रेलवे स्टेशन पर कुलियों का प्रदर्शन, प्लेटफॉर्म पर इलेक्ट्रॉनिक गाड़ियों का विरोध: Photo- Social Media

Lucknow News: लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन (Charbagh railway station) पर आज गुरुवार सुबह कुलियों ने विरोध प्रदर्शन किया। चारबाग स्टेशन पर प्लेटफॉर्म से लगेज उठाने के लिए पिछ्ले कुछ समय से कुलियों के साथ इलेक्ट्रिक गाड़ियों (electronic vehicles) का भी प्रयोग हो रहा है। जिस से नाराज कुलियों ने रेलवे स्टेशन पर इलेक्ट्रिक गाड़ियों का प्रयोग बंद करने के लिए विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान रेलवे स्टेशन पर आने-जाने वाले लोगों को दिक्कत का भी सामना करना पड़ा।

रेलवे स्टेशन पर कुलियों का प्रदर्शन

लखनऊ चारबाग रेलवे स्टेशन पर सुबह कुलियों ने प्लेटफॉर्म पर इलेक्ट्रिक गाड़ियों के प्रयोग को लेकर जमकर नारेबाजी की और कार्य बहिष्कार कर दिया। कुलियों ने कहा, कि प्लेटफॉर्म पर लगेज उठाने के इलेक्ट्रिक गाड़ियों का हो रहा प्रयोग बंद हो चाहिए। क्यों कि जब से प्लेटफॉर्म पर इलेक्ट्रॉनिक गाड़ियों का प्रयोग शुरू हुआ है, तब से हम कुलियों को काम मिलना बहुत कम हो गया है। जिस कारण हम लोग को बढ़ती मंहगाई में अपना घर चलाना मुश्किल हो गया है। हम सभी स्टेशन प्रशासन से प्लेटफॉर्म पर इलेक्ट्रॉनिक गाड़ियों को बैन करने की मांग करते है।

चारबाग रेलवे स्टेशन पर नई पार्किंग

लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन की पार्किंग को उत्कृष्ट बनाने के लिए इंटीग्रेटेड पार्किंग सिस्टम विकसित किया जा रहा है। जिस में स्टेशन पर प्रवेश करते समय बूम बैरियर से इलेक्टॉनिक पर्ची भी मिलेंगी। इसके बाद दस मिनट तक यात्रियों के लिए पार्किंग फ्री रहेगी, जिसके बाद चार्ज लगने लगता है। इससे रेलवे को सालाना करीब तीन करोड़ रुपये राजस्व की आमदनी होने की उम्मीद की जा रही है। अभी फिलहाल रेलवे स्टेशन पर दोपहिया वाहनों के लिए आरक्षण केंद्र के नीचे और बगल में पार्किंग का प्रावधान है।

Tags:    

Similar News