बड़ी खबर: नहीं रूक रहा यूपी में कोरोना संक्रमण का हमला, 24 घंटे में 4 लोगों की मौत

चीन के वुहान से कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में संक्रमण को फैला दिया। इसके बाद संक्रमण को बढ़ाने के लिए तबलीगी जमात के लोग भी अब देश के लिए कोरोना बम साबित हो रहे हैं। 21 दिनों के लॉकडाउन तथा हॉटस्पॉट बनाने के बाद भी संक्रमण कम नहीं हो रहा है।

Update: 2020-04-14 06:15 GMT

नई दिल्ली। चीन के वुहान से कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में संक्रमण को फैला दिया। इसके बाद संक्रमण को बढ़ाने के लिए तबलीगी जमात के लोग भी अब देश के कोरोना बम साबित हो रहे हैं। 21 दिनों के लॉकडाउन तथा हॉटस्पॉट बनाने के बाद भी संक्रमण कम नहीं हो रहा है। इसके बाद बात करें अगर उत्तर प्रदेश की तो यहां पर 24 घंटे में 4 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई हैं। साथ ही 24 दिनों में 151 से ज्यादा मामले कोरोना के सामने आए हैं। जिनमें से 84 मामले तबलीगी जमात के हैं। ताजा आंकड़ों के मुताबिक, यूपी के 75 में से 43 जिले कोरोना वायरस से संक्रमण में हैं। जिन्हें हॉटस्पॉट घोषित कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें...Live : कोविड-19 पर पीएम मोदी देश को कर रहे सम्बोधित, देखें यहां…

9 लखनऊ के, 2 सीतापुर के तथा 1 आगरा का केस

यूपी में अब कोरोना वायरस से 9 लोगों की मौत हो गई है। सोमवार को आगरा में दो तथा मुरादाबाद में एक ने दम तोड़ा था तो कानपुर में मंगलवार को कोरोना वायरस एक संक्रमित की मौत हो गई है। इससे पहले भी बस्ती, मेरठ, वाराणसी, आगरा तथा बुलंदशहर में एक-एक मौत हो गई थी। इस तरह अब तक कुल नौ लोगों की मौत हो चुकी है।

मंगलवार को यूपी के कानपुर में कोरोना वायरस से संक्रमित युवक की मौत हो गई है। युवक का तीन दिनों तक एक नर्सिंग होम में इलाज चला था। नर्सिंग होम के इसके बाद उसे हैलट के कोविड -19 अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां सोमवार रात उसकी मौत हो गई।

 

किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में सोमवार को कुल 565 सैंपल जांच के लिए लाए गए थे। जिनमें से 12 में कोरोना वायरस पॉजिटिव लक्षण पाया गया है। इनमें 9 लखनऊ के, 2 सीतापुर के तथा 1 आगरा का है।

यूपी में अब तक सूबे में 651 कोरोना पॉजिटिव हैं, जिनमें 393 तबलीगी जमात के हैं। अभी भी प्रदेश में आगरा शीर्ष पर है जबकि चार दिन तक कोई नया केस न आने के बाद सोमवार को नोएडा में 16 कोरोना वायरस पॉजिटिव मिलने से अब कुल संख्या 84 हो गई है।

ये भी पढ़ें...अब नहीं बचेगा मौलाना साद: खत्म हुआ क्वारंटीन पीरियड, जल्द होगी गिरफ्तारी

कोरोना वायरस सैंपल रिपोर्ट

कर्नलगंज के तिकुनिया पार्क निवासी 40 वर्षीय युवक को शुक्रवार को न्यूरो साइंस सेंटर के कोविड-19 आइसीयू में भर्ती कराया गया था। मंगलवार को कानपुर में कोरोना वायरस से संक्रमित युवक की मौत हो गई है। युवक ने इलाज के दौरान सोमवार शाम चार बजे दम तोड़ दिया।

हैलट के प्रमुख अधीक्षक प्रो. आरके मौर्या ने बताया कि युवक जमात के सदस्यों के संपर्क में आया था। युवक का तीन दिनों तक एक नर्सिंग होम में इलाज चला था। नर्सिंग होम के इसके बाद उसे हैलट के कोविड -19 अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां सोमवार रात उसकी मौत हो गई। उसकी मौत के बाद आई कोरोना वायरस सैंपल रिपोर्ट में उसे पॉजिटिव पाया गया।

ताजनगरी आगरा की स्थिति बेहद भयावह है। आगरा के भगवान टॉकीज स्थित एक अस्पताल में भर्ती रही दो महिलाओं की सोमवार को कोरोना के संक्रमित होने से मौत हो गई। जिला प्रशासन के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दोनों महिलाओं का आगरा में ही अंतिम संस्कार कराया। जिला प्रशासन ने दोनों महिलाओं की उनके रीति-रिवाजों के अनुसार अंत्येष्टि करा दी। लेकिन आगरा में संक्रमित मामलों के बढ़ते ही जा रहें हैं।

ये भी पढ़ें...जारी हुए निर्देश: मृतकों के शवों को लेकर सरकार का नया फरमान

 

Tags:    

Similar News