Corona In UP: चौथी लहर ने यूपी में दी दस्तक, बांदा में मौतों से दहशत में आए लोग

UP Corona Case : उत्तर प्रदेश के बांदा जनपद में कोरोनावायरस संक्रमण के कारण 1 हफ्ते के भीतर दो कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई है, वहीं जिले में सक्रिय मामलों की संख्या इस वक्त 42 है।

Written By :  Anwar Raza
Update: 2022-05-23 04:40 GMT

यूपी में कोरोना के मामले (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

Banda News : देश में एक बार फिर कोरोना संक्रमण (coronavirus infection) के मामलों में तेजी से उछाल देखा जा रहा है। देश के सबसे ज्यादा आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश में अब कोरोनावायरस (CORONA IN UP) की चौथी लहर ने दस्तक दे दी है। प्रदेश के बांदा जनपद में महज एक हफ्ते में ही दो कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई है। वहीं 1 हफ्ते के भीतर करीब एक दर्जन नए कोरोना संक्रमित (COVID19) मरीज सामने आए जिसके कारण स्वास्थ्य विभाग की चिंताएं बढ़ गई हैं।

वृद्धाश्रम में कोरोना का कहर

यह मामला बांदा शहर मुख्यालय स्थित वृद्धाश्रम से सामने आया है। जहां वृद्धाश्रम एक कोरोनावायरस व्यक्ति की मौत हो जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग की ओर से वृद्धाश्रम में रह रहे सभी का कोविड-19 (COVID19) टेस्ट करवाया गया। जहां शुरुआती जांच में सात कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए वही शाम तक बाकी रिपोर्ट आते-आते चार और नए कोरोनावायरस पाए गए। वृद्धाश्रम में इस कदर कोरोना का संक्रमण फैलने के कारण प्रशासन ने आश्रम को पूरी तरह सील कर दिया है।

बांदा में कोरोना संक्रमित संख्या 42 पहुंची

उत्तर प्रदेश के बांदा जनपद में कोरोनावायरस संक्रमण दर में लगातार इजाफा देखा जा रहा है। संक्रमण फैलने के साथ ही कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत की संख्या भी बांदा में बढ़ती जा रही है। जिले में 1 हफ्ते के भीतर ही कोरोना से 2 मरीजों की मौत हो चुकी है। मौत का पहला मामला शहर के कटरा से सामने आया जहां एक 66 वर्षीय वृद्ध की मौत हुई, वहीं दूसरा मामला नैनी रोड स्थित एक वृद्धाश्रम से सामने आया जहां एक कोरोना संक्रमित वृद्ध की हालत गंभीर होने के बाद उसे मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था मगर इलाज के दौरान ही कोरोना संक्रमित इस वृद्ध की मौत हो गई।

सीएमओ ने दी मामले पर जानकारी

कोरोना संक्रमित वृद्ध की मौत होने पर बांदा मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. एके. श्रीवास्तव ने बताया कि कोरोना संक्रमित दोनों ही मृतक टीवी तथा फेफड़ों में सूजन जैसी गंभीर बीमारियों से ग्रस्त थे। बता दें रविवार को बांदा में कुल 1360 लोगों की कोरोना जांच की गई इन सभी में चार लोग कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए जिसके कारण जनपद में सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 42 तक पहुंच गई, वहीं होम आइसोलेशन में रह रहे 3 मरीज इस दौरान कोरोना को मात देकर ठीक भी हुए हैं।

Tags:    

Similar News