यूपी में जल्द लागू होगी होम क्वारंटाइन की व्यवस्था, अधिकारियों को एसओपी बनाने का निर्देश

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस तेजी के साथ पांव पसार रहा है। रोज बड़ी संख्या में नये केस मिलने के साथ मरीजों कि मौतें भी हो रही है। लॉकडाउन लागू होने का भी कोई खास असर नहीं दिखाई दे रहा है।

Update: 2020-07-19 18:03 GMT

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस तेजी के साथ पांव पसार रहा है। रोज बड़ी संख्या में नये केस मिलने के साथ मरीजों कि मौतें भी हो रही है। लॉकडाउन लागू होने का भी कोई खास असर नहीं दिखाई दे रहा है।

अस्पतालों में ज्यादातर समय बेड लगभग फुल ही रह रहे हैं। नौबत यहां तक आ चुकी है कि बेड नहीं मिलने पर मरीजों को एम्बुलेंस के अंदर ही बैठकर अपनी भर्ती का इंतजार करना पड़ रहा है।

ऐसी तमाम दिक्कतों को ध्यान में रखते हुए योगी सरकार जल्द ही एक बड़ा कदम उठाने जा रही है। जिसके तहत अब जल्द ही यूपी में होम क्वारंटाइन की व्यवस्था लागू कि जाएगी। सूत्रों के मुताबिक सीएम योगी ने इस बाबत स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को एसओपी तैयार करने के लिए निर्देश जारी कर दिए हैं।

यूपी में 24 घंटे में 2250 कोरोना के नए मरीज

यूपी में कोरोना वायरस बड़ी ही तेजी के साथ पांव पसार रहा है। बीते 24 घंटे में 2250 कोरोना के नए मरीज मिले हैं। इनमें से 38 मरीजों की मौत हो गई है।

अगर हम जिलेवार कोरोना मरीजों के आंकड़े पर गौर करें तो पाएंगे की बीते 24 घंटे में लखनऊ में कोरोना के 392, कानपुर में 168, नोएडा में 125 वाराणसी में 73.प्रयागराज में 100 नये केस मिले हैं।

वहीँ गोरखपुर में 89,हरदोई में 68, झांसी में 104, शाहजहांपुर में 58 केस मिले हैं। जबकि कानपुर में 8 और बरेली में 4 लोगों की मौत हुई है। अगर हम इलाज के उपरांत स्वस्थ हुए मरीजों की बता करें अब तक प्रदेश में 29845 लोग इलाज के बाद पूरी तरह से ठीक होने के बाद अस्पतालों से डिस्चार्ज हुए हैं।

जबकि 1146 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। यूपी में इस वक्त 18256 कोरोना के एक्टिव मामले है। जबकि 24 घंटे में कोरोना से 38 लोगों की जान जा चुकी है। अगर हम केवल राजधानी लखनऊ कि बात करें तो यहां पर कुल संक्रमितों की संख्या 2509 हो गई है।

कोरोना वार्ड में सैलाबः मरीजों में मचा हड़कंप, यहां का है मामला

Tags:    

Similar News