काशी में कोरोना नॉन स्टॉप, फिर सामने आए 3 संक्रमित मरीज

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि वाराणसी में रविवार को केजीएमयू लखनऊ से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार रविवार को 3 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं।

Update: 2020-05-03 13:30 GMT

वाराणसी। अभी 48 घंटे यानि 2 दिन भी नहीं गुजरे थे की एक बार फिर बनारस के दरवाजे पर कोरोना ने दस्तक दी। इस बार कोरोना ने तीन लोगों को अपना शिकार बनाया। इस तरह बनारस में कुल कोरोना पीड़ितों की संख्या बढ़कर 64 हो गई है। कोरोना पीडितों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया गया है।

महिला साइंटिस्ट कें परिजन संक्रमित

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि वाराणसी में रविवार को केजीएमयू लखनऊ से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार रविवार को 3 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं। केजीएमयू लखनऊ में कुल 45 सैंपल भेजे गए थे, जिनमें से 44 की रिपोर्ट प्राप्त हो गई है। इन 44 रिपोर्ट के अनुसार 5 पॉजीटिव केस व 39 नेगेटिव केस पाए गए हैं।

5 में से 2 रिपीट सैंपलिंग के और 3 नए केस हैं। जो लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, उनमें से 2 बीएचयू की महिला साइंटिस्ट के परिजन हैं। इनमें से एक उनका 1 वर्षीय पुत्र और दूसरे उनके 66 वर्षीय पिता हैं। ये दोनों भी पूर्व से चिन्हित हॉटस्पॉट से ही संबंधित है अतः इनके लिए भी कोई नया हॉट स्पॉट नहीं बनाया जाएगा। इनको महिला साइंटिस्ट के साथ ही बीएचयू के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया जा रहा है।

ये भी पढ़ेंःश्रद्धालुओं पर दिग्विजय का बड़ा बयान, तीर्थ यात्रियों और तबलीगी मरकज पर कसा तंज

जमाती का करीबी है पीड़ित

3 नए पॉजिटिव केस में एक का संबंध तबलीगी जमात के व्यक्ति के प्राइमरी कांटेक्ट से संपर्क के कारण हुआ था। यह मदनपुरा के 75 वर्षीय व्यक्ति हैं जो जमात के कर्नाटक के व्यक्ति के संपर्क में आए हुए अन्य साथी नमाजी व्यक्ति के संपर्क में आये थे। ये मदनपुरा हॉटस्पॉट के क्षेत्र के हैं और जमात के उनके माध्यम से उनकी जानकारी हुई थी। कुल जमात से संबंधित पॉजिटिव केस अब बढ़कर 18 हो चुके हैं।

ये भी पढ़ेंः ये है भूतिया किला, जो यहां आया-हो गया गायब, आज भी है वीरान

बनारस में है कोरोना का हाल

बनारस में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। फिलहाल कोरोना पीड़ितों की संख्या 64 तक पहुंच चुकी है। बनारस में कोरोना के मद्देनजर 24 हॉटस्पॉट घोषित हैं। फिलहाल कोरोना को काबू में करने के लिए जिला प्रशासन ने सम्पूर्ण लोकडाउन कर रखा है।

आशुतोष सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News