Ujadte Gaon: शामली के इस गांव में दो महीने में हुईं 60 से ज्यादा मौतें, दहशत में लोग

Ujadte Gaon: कोरोनावायरस वैसे तो पूरे देश में तबाही मचाए हुए है, लेकिन गांव में इसका असर कुछ ज्यादा ही व्यापक नजर आ रहा है।

Reporter :  Pankaj Prajapati
Published By :  Raghvendra Prasad Mishra
Update: 2021-05-23 15:04 GMT

उजड़ते गांव (काॅन्सेप्ट फोटो: सोशल मीडिया)

Ujadte Gaon: कोरोना महामारी ने देश में तबाही मचा रखी है। कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने गांवों को भी अपनी चपेट में ले लिया है। इस महामारी के कहर की दिल दहलाने वाली कहानियां और खौफनाक तस्वीरें सामने आई हैं। उत्तर प्रदेश के कई ऐसे गांव हैं जो कोरोना की मार झेल रहे हैं। Newstrack.com ने ऐसे गांवों का दुख दर्द सबके सामने लाने का फैसला किया है। 'उजड़ते गांव' सीरीज में आपको उन गांवों की कहानी बताएंगे जहां पर कोरोना महामारी ने परिवारों को उजाड़ दिया और बच्चों के सिर से माता-पिता का साया उठ गया है। इसी कड़ी में आपको शामली जिले के आदर्श मंडी क्षेत्र के गांव सिलावर की कहानी बता रहे हैं न्यूजट्रैक संवाददाता पंकज प्रजापति।

शामली जनपद का एक गांव ऐसा है जहां कोरोना वायरस की चपेट में आने से दो महीने के भीतर 60 से ज्यादा लोगों की जान चली गई है। मरने वालों में 20 से 70 वर्ष के अंदर बताए जा रहे हैं। वहीं इसके चलते पूरे गांव में भय और मातम का वातावरण बना हुआ है। जबकि ग्राम प्रधान का कहना है कि अधिकारियों ने गांव में सैनिटाइज भी कराया, इसके बाद भी मौतों का आंकड़ा थमता नहीं नजर आ रहा है। वहीं लोगों के घरों में कैद रहने की वजह से सभी घोर आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं।

बताते चलें कि मामला जनपद शामली के आदर्श मंडी क्षेत्र के गांव सिलावर का है। जहां कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 60 पार कर चुका है। ग्रामीणों का कहना है कि 2 महीने के अंदर लगभग गांव में 20 साल की उम्र से लेकर 70 साल तक की उम्र की लोगों की मौत हुई है। इसके चलते ग्रामीण काफी दहशत में हैं। ग्रामीणों का कहना है कि लगातार हो रही मौतों से गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है। लोग दहशत में जिंदगी गुजार रहे हैं। इसकी वजह से लोगोंं के सामने घोर आर्थिक संकट खड़ा हो गया है। ग्रामीण का कहना है कि गांव में लगभग 2 महीने के अंदर 60 से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं, जिसमें अधिकतर मौतें कोविड-19 से हुई है। ऐसे में लोग घर में रहकर दहशत में जीने को मजबूर हैं। वहीं दूसरी ओर लगातार गांव में सैनिटाइज किया जा रहा है और टेस्टिंग भी की जा रही है।

ग्रामीणों ने स्वास्थ्य विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा है कि जहां एक तरफ गांव में मौतों का सिलसिला जारी है वहीं अधिकारी अपनी नाकामी के साथ—साथ मौतों का आंकड़ा भी छिपाने में लगे हुए हैं। फिलहाल पूरे गांव में भय और दहशत का माहौल बना हुआ है।


Full View


Tags:    

Similar News