संजय दत्त समेत कई फिल्मकारों के खिलाफ याचिका मंजूर, हत्या के प्रयास और लूट का आरोप

संजय दत्त सहित उनकी टीम के खिलाफ जान से मारने की कोशिश करने, लूट करने और अभद्रता और गाली गलौज करते हुए गुट बनाकर मार पीट करने का आरोप लगाया गया है।

Update: 2017-03-07 09:17 GMT

आगरा: फिल्म स्टार संजय दत्त और डायरेक्टर ओमांग कुमार सहित कई लोगों के खिलाफ जान से मारने की कोशिश समेत कई धाराओं में आरोप की याचिका न्यायालय ने स्वीकार कर ली है। आरोपियों पर 'भूमि' फिल्म की शूटिंग के दौरान पत्रकारों और कैमरामैनों से मारपीट और लूट का आरोप है।

संजय दत्त पर केस

-जेल से बाहर आने के बाद फिल्म स्टार संजय दत्त की यह पहली फिल्म है जिसकी शूटिंग पिछले कई दिनों से आगरा में चल रही है।

-2 मार्च को शूटिंग की कवरेज के दौरान पत्रकारों और बाउंसर की टीम में हाथापाई हो गयी थी।

-एक चैनल के कैमरामैन अजय यादव ने इसके खिलाफ पुलिस में तहरीर दी थी, जिस पर कार्रवाई नहीं हुई।

-मामले में पीड़ित कैमरामैन ने न्यायालय की शरण ली और दत्त समेत कई लोगों पर जान से मारने की कोशिश समेत कई संगीन आरोप लगाये।

मारपीट और लूट का आरोप

-अजय यादव ने आरोप लगाया कि उनके साथ फिल्म के प्रोड्यूसर, डायरेक्टर और बाउंसरों सहित 50 लोगों की भीड़ ने मारपीट की और उनका कैमरा, लैपटॉप और माइक आईडी वगैरह लूट लिया।

-हालांकि, संजय दत्त ने उसी दिन सार्वजनिक रूप से अपने बाउंसरों की तरफ से माफ़ी मांग ली थी लेकिन लूटे गए सामान की क्षतिपूर्ति ने होने के कारण पीड़ित ने पुलिस की शरण ली।

-5 दिन से पुलिस द्वारा सुनवाई न किये जाने के बाद मंगलवार को कैमरामैन अजय ने संजय दत्त सहित कई लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिये न्यायालय में याचिका दायर की।

याचिका स्वीकार

-इस याचिका को दस्यु प्रभावित क्षेत्र की कोर्ट में दाखिल किया गया जिसे प्राथमिक तौर पर कोर्ट द्वारा स्वीकृत कर लिया गया।

-पीड़ित कैमरामैन के अधिवक्ता करनल संजय सितांसु ने बताया कि संजय दत्त सहित उनकी टीम के खिलाफ जान से मारने की कोशिश करने, लूट करने और अभद्रता और गाली गलौज करते हुए गुट बनाकर मार पीट करने का आरोप लगाया गया है।

-गौरतलब है कि इन धाराओं में लगभग 10 साल की सजा का प्रवाधान है।

आगे स्लाइड्स में देखिये कुछ और फोटोज...

Tags:    

Similar News