Lucknow Guidelines: किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय मास्क जोन घोषित, बगैर मास्क के नहीं मिलेगी एंट्री

Lucknow KGMU Guideline’s: यूपी सरकार ने भी कोरोना को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है। राजधानी लखनऊ स्थित KGMU प्रबंधन ने बड़ा फैसला लेते हुए अस्पताल को मास्क जोन में परिवर्तित कर दिया है।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update: 2022-12-26 04:04 GMT

Lucknow KGMU  (photo: social media )

Lucknow Guidelines: चीन से आ रहे कोरोना के डरावने आंकड़ों ने दुनियाभर में खलबली मचा दी है। क्रिसमस और न्यू ईयर सेलिब्रेशन को लेकर इसके फैलने का खतरा और बढ़ गया है। सरकारें कोरोना से जुड़े प्रतिबंधों का ऐलान करने में जुट गई हैं। विमानों की संख्या में कटौती की जा रही है। भारत सरकार ने भी कोरोना को लेकर राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों को गाइडलाइन जारी किया है। यूपी सरकार ने भी कोरोना को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है। राजधानी लखनऊ स्थित KGMU प्रबंधन ने बड़ा फैसला लेते हुए अस्पताल को मास्क जोन में परिवर्तित कर दिया है।

आज यानी सोमवार 26 दिसंबर से किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय मास्क जोन रहेगा। प्रबंधन की ओर से जारी आदेश के अनुसार, अस्पातल परिसर में सभी लोगों को मास्क लगाना अनिवार्य होगा। इनमें डॉक्टर्स, छात्र, कर्मचारी से लेकर मरीज और उनकी तीमारदार भी शामिल हैं। बगैर मास्क के किसी को भी एंट्री नहीं मिलेगी।

सरकार ने दिए थे निर्देश

यूपी सरकार ने राज्य के सभी अस्पतालों में मास्क को अनिवार्य करने का निर्देश पिछले दिनों दिया था। डिप्टी सीएम और स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा था कि कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए अस्पातलों में मास्क अनिवार्य किया जा रहा है। उन्होंने सभी अस्पतालों में कोरोना हेल्प डेस्क का गठन करने का आदेश भी दिया। ताकि समय पर संक्रमितों को इलाज और जरूरी मदद मिल सके।

स्वास्थ्य मंत्री ने सीएमओ को जारी निर्देश में कहा कि विदेश से यूपी आने वाले लोगों को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी जाए। विदेश से लौटे लोगों की सूची बनाई जाए। 12 से 14 दिन तक विदेश से लौटे यात्रियों का हेल्थ अपडेट रखा जाए। किसी भी प्रकार की परेशानी होने पर उन्हें इलाज मुहैया कराई जाए।

बता दें कि पिछले दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी कोरोना को लेकर एक बड़ी बैठक की थी। जिसमें उन्होंने कहा था कि ये वक्त घबराने का नहीं बल्कि सतर्क रहने का है। उन्होंने भीड़भाड़ वाले स्थानों पर लोगों को मास्क पहनने के लिये जागरूक करने को कहा।

Tags:    

Similar News