गोवंश के अवशेष मिलने पर भड़के ग्रामीणों ने एसओ को पीटा, थाना प्रभारी निलंबित

नहर पर गोवंश के अवशेष पड़े होने की जानकारी ग्रामीणों और हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं को हुई तो भीड़ ने एसओ खानपुर राजवीर सिंह चैहान और एक सिपाही की पिटाई कर डाली। पिटाई से एसओ घायल हो गए। लोगों ने पुलिस जीप को भी क्षतिग्रस्त कर दिया।

Update: 2017-03-30 10:31 GMT

बुलंदशहर: अरनिया थाना इलाके के लखनवाड़ा गांव में गौवंश के अवशेष मिलने की खबर के बाद ग्रामीण भड़क गये। आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस के लचर रवैये और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए प्रदर्शन किया और एसओ को पीट डाला। सूचना मिलते ही तमाम आलाधिकारी मौके पर पहुंच गये।

एसएसपी सोनिया सिंह ने थानाध्यक्ष, एक उपनिरीक्षक और बीट कॉन्स्टेबल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। मामले में करीब आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

भड़के ग्रामीण

बुलंदशहर के लखनवाड़ा गांव में शुक्रवार की सुबह गायों को चारा डालने निकले लोगों ने घरों में गाय न पाकर उनकी तलाश शुरू की। गायों की तलाश करते हुए ग्रामीण लखनवाड़ा नहर की पटरी पर पहुंचे तो वहां का दृश्य देख कर आक्रोशित हो उठे। आरोप है कि नहर पर गोवंश के अवशेष पड़े हुए थे। इसकी जानकारी ग्रामीणों और हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं को हुई तो सैकड़ों की तादाद में लोग मौके पर जमा हो गए। ग्रामीणों ने आरोपियों की गिरफ्तारी और पुलिस प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन शुरू कर दिया।

गांव में तनाव

सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची डायल 100 की गाड़ी पर आक्रोशित ग्रामीणों ने पथराव कर दिया। भीड़ ने एसओ खानपुर राजवीर सिंह चैहान और एक सिपाही की पिटाई कर डाली। पिटाई से एसओ घायल हो गए। लोगों ने पुलिस जीप और डायल 100 की गाडी को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। पुलिस पर पथराव और पिटाई की सूचना पर एसएसपी सोनिया सिंह, एसपी देहात जगदीश चन्द शर्मा और आठ थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस अधिकारियों ने लोगों को शांत कराने का प्रयास किया, लेकिन ग्रामीण आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े रहे।

एसएसपी सोनिया सिंह ने तत्काल कार्रवाई करते हुए थानाध्यक्ष अशोक कुमार, उपनिरीक्षक प्रवीण कुमार और बीट कांस्टेबिल सुनील कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। मामले में पुलिस ने 6 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की है। फिलहाल गांव में तनाव की स्थिति बनी हुई है।

आगे स्लाइड्स में देखिये कुछ और फोटोज...

 

Tags:    

Similar News