झांसी: पुलिस के साथ मुठभेड़ में बदमाश गिरफ्तार, ऐसे देता था वारदात को अंजाम

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी के निर्देश पर जिलेभर में अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत एसपी सिटी विवेक त्रिपाठी व सीओ सिटी राजेश कुमार के नेतृत्व में नवाबाद और सदर बाजार थाने की पुलिस लुटेरों की तलाश में लगी थी।

Update: 2021-02-20 17:51 GMT
क्रिमिनल के पास से कैश, बाइक व असलहा आदि सामग्री बरामद की गई। यह क्रिमिनल रैकी करके झाँसी शहर में वारदातों को अंजाम दे रहा था।

झांसी: नवाबाद और सदर बाजार की संयुक्त पुलिस टीम ने पुलिस मुठभेड़ के दौरान एक हार्ड क्रिमिनल को दबोच लिया। हालांकि आत्मरक्षार्थ के लिए चलाई गोली हार्ड क्रिमिनल के पैर में लग गई। इस क्रिमिनल के पास से कैश, बाइक व असलहा आदि सामग्री बरामद की गई। यह क्रिमिनल रैकी करके झाँसी शहर में वारदातों को अंजाम दे रहा था।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी के निर्देश पर जिलेभर में अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत एसपी सिटी विवेक त्रिपाठी व सीओ सिटी राजेश कुमार के नेतृत्व में नवाबाद और सदर बाजार थाने की पुलिस लुटेरों की तलाश में लगी थी। सूचना मिली कि बाइक सवार बदमाश भगवंतपुर से दिरागा बाईपास के वारदात करने की फिराक में है। इस सूचना पर गई पुलिस टीम ने वाहन चेकिंग शुरु की।

चेकिंग के दौरान बदमाश पुलिस को देखकर बाईपास की तरफ भागा। इस पर पुलिस ने उसका पीछा तो उसने पुलिस पर फायरिंग की। जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की जिससे बदमाश के पैर में गोली लग गई जिससे वह बाइक समेत नीचे गिर गया। घायल अवस्था में उसे मेडिकल कालेज लाया गया।

ये भी पढ़ें...अयोध्या जिले को कोरोनावायरस से बचाने वाले डीएम को मिला स्कोच गोल्ड अवार्ड

घटना की सूचना मिलते ही वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी, एसपी सिटी और सीओ सिटी आदि अफसर मेडिकल कालेज पहुंचे। यहां उन्होंने घायल बदमाश औरैया के थाना अजीतमल के ग्राम कोठी निवासी जयन्त प्रताप सिंह से पूछताछ की। पूछताछ के दौरान उसने बहुत जानकारियां दी। पुलिस के मुताबिक जयन्त प्रताप सिंह के पास से 315 बोर का तमंचा, कारतूस, 30 हजार कैश व मोटर साइकिल बरामद की है।

इन वारदातों को दिया अंजाम

प्रेमनगर थाना क्षेत्र के खातीबाबा मोहल्ले में रहने वाले देवेन्द्र कुमार ने 3 फरवरी को नवाबादथाने की पुलिस को सूचना दी कि वह गोविन्द चौराहा के पास खड़ा था। बाइक पर नोटो से भरा बैग टंगा हुआ था। मौका देख बदमाश नोटों से भरा बैग चोरी कर ले गया। इसी तरह नवाबाद थाना क्षेत्र के खुशीपुरा मोहल्ले में रहने वाले नंदकिशोर ने 16 फरवरी को सूचना दी कि झाँसी होटल के पास स्कूटी की डिग्गी तोड़कर बदमाश दो लाख रुपये व कागजात चोरी कर ले गए। पुलिस ने बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था।

ये भी पढ़ें...यूपी में प्रदूषण पर रोक को लेकर सेमीनार, सुगम विकास में उद्योग की भूमिका पर चर्चा

रैकी करके करता था वारदात

बदमाश ने पूछताछ के दौरान बताया कि वह बैंक के पास खड़ा हो जाता था। इसके बाद जैसे ही ग्राहक बैंक से पैसा निकालकर बाहर आते थे तो उसकी रैकी करता था। रैकी करके पीछा कर चोरी व लूट की वारदात करता था। झाँसी के अलावा उसने जालौन, औरैया समेत कई स्थानों पर इस तरह की वारदात की है।

ये भी पढ़ें...झांसी में अब अवैध कब्जा नहीं, समितियों के पास होगा अपना सम्पत्ति रजिस्टर

इस टीम को मिली सफलता

नवाबाद थाना प्रभारी निरीक्षक अजय कुमार सिंह, सदर बाजार थाना प्रभारी निरीक्षक प्रमोद कुमार, वरिष्ठ उपनिरीक्षक राजेश पाल सिंह, उपनिरीक्षक धर्मेन्द्र कुमार व सर्विलांस सेल के उपनिरीक्षक प्रेमसागर आदि लोग शामिल रहे हैं।

रिपोर्ट: बीके कुश्वाहा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News