Chandauli News: जिलाधिकारी ने गांव में चौपाल लगाई, सुनी ग्रामीणों की समस्या

Chandauli News: ग्रामीणों से बोले डीएम स्टाल पर जाकर सरकार की योजनाओं की जानकारी लें।

Update: 2023-03-03 15:57 GMT

D M Nikhil T Phunde chaupal in Chandauli

Chandauli News: जिलाधिकारी निखिल टी. फुंडे की अध्यक्षता में जिले के नौगढ़ तहसील क्षेत्र के सोनवार एवं विशेषरपुर गांव में ग्राम/जन चौपाल लगाई गई। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने स्टाल का निरीक्षण कर लाभार्थी परक योजनाओं की जानकारी के साथ लोगों से अपील करते हुए कहा कि संबंधित स्टाल पर जाकर शासन की योजनाओं की जानकारी प्राप्त करें। इसके अलावा कोई समस्या हो तो संबंधित विभाग के अधिकारी स्टाल पर बैठे हैं। उन्हें अवगत कराएं ताकि आप सभी पात्र लोग सरकार की योजनाओं का लाभ लें सकें। जिलाधिकारी द्वारा बच्चों का अन्नप्राशन कराया गया। वहीं जिलाधिकारी की उपस्थिति में जिला कार्यक्रम एवं बाल विकास अधिकारी ने गर्भवती महिलाओं की गोद भराई कार्यक्रम कराई। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग, कृषि विभाग, वन विभाग, पशुपालन विभाग, शिक्षा विभाग, स्वंय सहायता समूह सहित अन्य विभागों के स्टाल लगाये गए थे।

ग्रामीणों की सुनी समस्याएं

इस दौरान जिलाधिकारी निखिल टी. फुंडे ने ग्रामीणों की समस्याएं सुनी। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को समस्याएं प्राथमिकता से निपटाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ग्रामीण सरकार की योजनाओं के बारे में अधिक से अधिक जानकारी लें ताकि उन्हें सरकार की योजनाओं का लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि सरकार की योजनाएं ग्रामीणों के लिए ही हैं वे इन योजनाओं की जानकारी लेकर इसका लाभ उठाएं।

जिलाधिकारी निखिल टी. फुंडे ने कार्यक्रम से पूर्व कंपोजिट विद्यालय सोनवार का निरीक्षण कर शिक्षा की गुणवत्ता एवं बच्चों से रूबरू होकर पठन पाठन की जानकारी ली। साथ ही मिड-डे मील की गुणवत्ता एवं तय मानक में बनने की स्थानीय लोगों एवं छात्र-छात्राओं से जानकारी ली।

चौपाल में ये मौजूद रहे

इस दौरान उप जिलाधिकारी नौगढ़, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, खण्ड विकास अधिकारी, जिला कार्यक्रम अधिकारी सहित अन्य संबंधित अधिकारी एवं ग्राम प्रधान व आस पास के ग्रामीण भारी संख्या में मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News