लखनऊ में दस्तक युवा उत्सव का आयोजन, छात्रों ने लिया बढ़-चढ़कर हिस्सा

दस्तक युवा उत्सव 2021 सीजन 12 का संगीत नाटक अकादमी गोमती नगर में दूसरा दिन था। 3 दिवसीय महोत्सव के दूसरे दिन लखनऊ और आसपास के प्रतिष्ठित संस्थानों के छात्रों ने बड़े उत्साह के साथ भाग लिया।

Update: 2021-02-24 13:51 GMT
दस्तक युवा उत्सव 2021 सीजन 12 का संगीत नाटक अकादमी गोमती नगर में दूसरा दिन था

लखनऊ: दस्तक युवा उत्सव 2021 सीजन 12 का संगीत नाटक अकादमी गोमती नगर में दूसरा दिन था। 3 दिवसीय महोत्सव के दूसरे दिन लखनऊ और आसपास के प्रतिष्ठित संस्थानों के छात्रों ने बड़े उत्साह के साथ भाग लिया। दस्तक युवा उत्सव का आयोजन सामाजिक समानता, सद्भाव और सामाजिक अन्याय के विषय पर किया जाता है।

छात्रों के गीतों से गूंज उठा पूरा ऑडिटोरियम

दिन की शुरुआत गायन प्रतियोगिता से हुई जिसमें छात्रों के गीतों से गूंज उठा पूरा ऑडिटोरियम। गायन प्रतियोगिता के जज महेंद्र पाल जी और सफ़ीना खान थे। वही नुक्कड़ नाटक के ज़रिए युवा छात्रों ने करोना काल की चुनौतियां पर बेहतरीन प्रदर्शन किया।

ये भी पढ़ें : लखनऊ पंहुचा कोरोना: यूपी में फैला कहर, ला मार्टिनियर कॉलेज के टीचर्स संक्रमित

कई प्रतिष्ठित कॉलेजों के छात्र दिखे साथ

फेस पेंटिंग, AdMad, पोएट्री, फिल्म रिव्यू, पोस्टर और कार्टून मेकिंग कंपीटिश्न्स में सभी ने ज़ोर शोर से हिस्सा लिया और सामाजिक मुद्दों और ग़ैर बराबरी पर अपनी रचनाएं बनाई और लिखी। आज के इवेंट में टेक्नो ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन, एलपीसीपीएस, एमवी मीडिया इंस्टीट्यूट, के के सी, नानक पीजी कॉलेज और कई अन्य प्रतिष्ठित कॉलेजों के छात्र थे। दस्तक यूथ फेस्टिवल छात्रों को अपनी प्रतिभा को दिखाने और दोस्ती करने के लिए प्रोत्साहित करता है। सभी प्रतिभागियों ने बुनियादी और आवश्यक कोविड -19 प्रोटोकॉल का पालन किया।

25 फरवरी को पुरस्कार वितरण समारोह गोमतीनगर स्थित संगीत नाटक अकादमी में आयोजित किया जाएगा।

ये भी पढ़ें : झांसी पंचायत भवन: निर्माण का मुख्य उद्देश्य ग्राम वासियों को जानकारी देना

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News