Lucknow: डीसीएम ब्रजेश पाठक ने बलरामपुर अस्पताल में 'निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर' का किया उद्घाटन

Lucknow News: उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने रविवार को राजधानी के बलराम अस्पताल में 'निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर' का उद्घाटन किया।

Report :  Shashwat Mishra
Update: 2022-09-18 09:05 GMT

Deputy Chief Minister Brajesh Pathak (image social media) 

Lucknow News Today: उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने रविवार को राजधानी के बलराम अस्पताल में 'निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर' का उद्घाटन किया। जो कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन के मद्देनजर भाजपा द्वारा आयोजित हो रहे सेवा पखवाड़े के तहत लगाया गया है। यह स्वास्थ्य शिविर आगामी 2 अक्टूबर, 2022 तक चलेगा। इस शिविर के उद्घाटन के मौके पर उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि हमारे लिए राष्ट्र प्रथम है, प्रदेश प्रथम है और स्वास्थ्य प्रथम है। किसी को कोई भी परेशानी हो, अगर उसको मदद न मिले, तो वो मुझसे कह सकता है। मैं उसके लिए हमेशा तत्पर हूँ।

मादक पदार्थों सेवन न करने का दिया संदेश

उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने 'निः शुल्क स्वास्थ्य शिविर' के उद्घाटन कार्यक्रम के मौके पर सभी डॉक्टरों व स्टॉफ को संबोधित करते हुए संदेश दिया कि हमें मादक पदार्थों; तंबाकू, बीड़ी गुटखा और शराब का सेवन नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा कि इंसान को शारिरिक रूप से स्वस्थ रहना चाहिए। योग करना चाहिए। खान-पान को सही करना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश को निरोगी बनाने में सभी को साथ आना पड़ेगा।

एक बच्चे का पर्चा लेकर दिलवाई दवा

डिप्टी सीएम जब अस्पताल के दवा काउंटर के निकट पहुंचे, तब उन्होंने देखा कि एक पर्चा ज़मीन पर पड़ा हुआ है। उन्होंने दवा का पर्चा उठाकर गुहार लगाई तो एक 12-15 वर्ष का बच्चा आया। जो कि अपनी मां के इलाज हेतु अस्पताल आया था। ब्रजेश पाठक ने उस बच्चे को साथ ले जाकर, ख़ुद उसे काउंटर से दवा दिलवाई। साथ ही, पास बैठी उसकी मां का हाल जाना और डॉक्टरों को निर्देश दिए कि इलाज सुनिश्चित किया जाए। उद्घाटन के दौरान अस्पताल के निदेशक डॉ. रमेश गोयल, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. जीपी गुप्ता और मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. मनोज अग्रवाल मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News