डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने वितरित की सहायता राशि, बिजली गिरने से हुई थीं 7 की मौत

बीते रविवार की शाम आकाशीय बिजली कहर बनकर टूटी। इसकी चपेट में आने से सात ग्रामीणों की मौत हो गई थी। कानपुर प्रभारी और यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद सोमवार को घाटमपुर पहुंचे और मृतकों के परिवारों से मुलाकात की साथ ही उनको ढांढस भी बंधाया।

Update: 2019-07-22 12:59 GMT

कानपुर: बीते रविवार की शाम आकाशीय बिजली कहर बनकर टूटी। इसकी चपेट में आने से सात ग्रामीणों की मौत हो गई थी। कानपुर प्रभारी और यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद सोमवार को घाटमपुर पहुंचे और मृतकों के परिवारों से मुलाकात की साथ ही उनको ढांढस भी बंधाया।

ये भी पढ़ें...कानपुर: प्रेम प्रसंग शक के चलते युवक को बारादेवी चौराहा से अगवा कर जमकर पीटा

सात परिवारों को वितरित किये 4 -4 लाख के चेक

इसके साथ ही परिवार के सदस्यों को चार-चार लाख के चेक भी सौंपे। सोमवार को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य घाटमपुर के जनता औद्यौगिक इंटर कॉलेज पहुंचे। जिला प्रशासन द्वारा सभी मृतकों के परिवारों को बुलाया गया था।

इस प्राकृतिक आपदा में एक दर्जन से अधिक मवेशियों की भी मौत हुई है। इसके साथ ही 10 लोग गंभीर रूप से झुलस गए है। जिनका उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है।

इस मौके डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि इस दुख की घड़ी में सरकार आप के साथ खड़ी है । मृतको के परिवारों को प्रधानमंत्री ग्राम आवास दिलाने का भी काम किया जाएगा।

ये भी पढ़े...कानपुर: Lko से आये युवक की ब्लू वर्ल्ड वॉटर पार्क में नहाते समय तबियत बिगड़ने से मौत

सरकार के माध्यम से जो तत्काल मदद हो सकी है उसे किया गया है । जो लोग घायल है उन्हे बेहतर उपचार मुहैया कराया जाएगा । पूरे प्रदेश में आकाशीय बिजली गिरने से कई लोगो की मौत हुई है।

हमारी सरकार की तरफ से ये प्रयास किया गया है कि सरकार का कोई प्रतिनिधी पहुंचे और उनका दुख बांटनं का प्रयास करे। कानपुर में जो आकाशीय बिजली गिरी उसमें घायलों की संख्या 10 है उनके लिए भी सरकार के माध्यम से सहायता राशि उपलब्ध कराई गई है।

उन्होने कहा कि पांच ऐसे परिवार है जिन्हे किसान बीमा दुर्घटना के अंर्तगत जिसमें सुनीता देवी , पवन कुमर , राजकिशोर, राजेंद्र कुमार, सावित्री देवी इनको चार-चार लाख की सहायता मुहैया कराई गई है। मुख्यमंत्री किसान सर्वाधिक योजना के अंर्तगत आगे पांच-पांच लाख की सहायता दी जाएगी।

ये भी पढ़ें...यूपी के लखनऊ, कानपुर नगर, वाराणसी, बारांबकी तथा गोरखपुर में भी राशन पोर्टेबिलिटी सिस्टम लागू

Tags:    

Similar News