Bijnor News: धर्मपाल सिंह सैनी के यूपी भाजपा के संगठन महामंत्री बनने पर क्षेत्र में खुशी की लहर

Bijnor News: धर्मपाल सिंह सैनी की माता भागवती ने बेटे के संगठन मंत्री बनने पर खुशी जाहिर की है। साथ ही क्षेत्र वासियों में भी खुशी की लहर दौड़ गई है।

Update: 2022-08-10 16:25 GMT

यूपी भाजपा के नए संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह सैनी: Photo- Social Media

Bijnor News: बिजनौर जिले के नगीना तहसील (Nagina Tehsil) के हूर नंगला गांव के रहने वाले धर्मपाल सिंह सैनी (Dharampal Singh Saini) को भाजपा (BJP) ने प्रदेश संगठन महामंत्री (organization general secretary) बनाया गया है। संगठन में महामंत्री बनने के बाद परिवार सहित क्षेत्र में खुशी की लहर दौड़ गई है। उधर परिवार वालों का कहना है कि धर्मपाल सिंह सैनी ने यहां रह कर अपनी शिक्षा दीक्षा ग्रहण की। उन्होंने ग्रेजुएशन करने के बाद इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है। देहरादून में पढ़ाई करने के बाद वह आर एस एस में शामिल हो गए और देश और प्रदेश की सेवा में लग गए।

धर्मपाल सिंह सैनी की अगर बात करें तो उनके परिवार में चार भाई वह दो बहनों में से एक बहन की मौत हो गई है और माताजी हैं। धर्मपाल सिंह सैनी भाइयों में तीसरे नंबर पर हैं।धर्मपाल सिंह सैनी के भाई खजान सिंह ने बताया कि मैं बड़ा भाई खजान सिंह, दूसरे नंबर पर आनंदपाल सिंह, तीसरे नंबर पर धर्मपाल सिंह और चौथे नंबर पर यशपाल सिंह है।

माता भागवती ने जाहिर की खुशी

माता भागवती ने बेटे के संगठन मंत्री बनने पर खुशी जाहिर की है। साथ ही परिवार के अन्य लोग भी संगठन महामंत्री बनने पर खुश हैं। साथ ही क्षेत्र वासियों में भी खुशी की लहर दौड़ गई है। हम आपको बता दें कि धर्मपाल सैनी के पिता जी रामस्वरूप का देहांत हो चुका है।वही धर्मपाल सिंह सैनी आरएसएस में जाने के बाद देश सेवा में लगातार तत्पर रहे हैं और संगठन द्वारा समय-समय पर अपना योगदान देश सेवा में देते रहें।


बरहाल घरवालों का कहना है कि धर्मपाल सिंह सैनी लगभग 2 साल पहले घर आए थे। इधर उनका घर आना नहीं हुआ है।घर वालों ने यह भी उपेक्षा जताई है कि उनके संगठन महामंत्री बनने पर देश प्रदेश में एक बार फिर से विकास की लहर दौड़ेगी और समाज का कल्याण होगा।

भाई ने बताया धर्मपाल सिंह काफी समय से घर नहीं आए, देश की सेवा में लगे रहते हैं

धर्मपाल सिंह सैनी के बड़े भाई खजान सिंह ने ये भी बताया की धर्मपाल सिंह सैनी काफी समय से घर नहीं आए हैं। लेकिन लगातार प्रदेश और देश की सेवा में लगे रहते हैं। अगर हम बात करें तो धर्मपाल सिंह सैनी के परिवार में चार भाई सबसे बड़े भाई खजान सैनी,दूसरे सगे भाई आनंद पाल, धर्मपाल सिंह सैनी तीसरे नंबर पर है और छोटे भाई यशपाल सिंह और दो बहन आदेश बड़ी है छोटी कमलेश सैनी जिनकी मृत्यु हो चुकी हैं। धर्मपाल सिंह जी की माता भाग्य वती जी भी अभी मौजूद है। जबकि उनके पिता राम स्वरूप सिंह का देहांत हो चुका है।

Tags:    

Similar News