Santkabir Nagar: अब किडनी मरीजों का इलाज संभव, जिले में बनकर तैयार हुआ डायलिसिस सेंटर

SantKabir Nagar: जिले में किडनी मरीजों के लिए निशुल्क 10 बेड का डायलिसिस सेंटर बनकर तैयार है।

Report :  Amit Pandey
Published By :  Ragini Sinha
Update: 2022-03-25 09:02 GMT

संत कबीर नगर में 10 बेड का डायलिसिस सेंटर तैयार

Santkabir Gagar News: किडनी मरीजों के लिए राहत भरी खबर है। अब संतकबीर नगर के संयुक्त जिला चिकित्सालय में 10 बेड का डायलिसिस सेंटर बनकर तैयार हो गया है। अब किडनी संबंधित मरीजों को प्राइवेट या बाहर इलाज कराने नहीं जाना पड़ेगा। एक मरीज के डायलिसिस में लगभग 4 घंटे का समय लगता है, जिससे एक दिन में यहां 20 से 30 मरीजो का डायलिसिस किया जा सकता है। गरीब मरीजों को किडनी का इलाज कराने में एक बार में 2 से 3 हजार रुपये लगते हैं, लेकिन अब उन्हें जिला अस्पताल से निःशुल्क डायलिसिस की सुविधा मिलेगी। 

किडनी का इलाज संभव

जिला चिकित्सालय के सीएमएस डॉ. ओपी चतुर्वेदी ने कहा कि किडनी मरीजों के लिए अब निशुल्क इलाज के लिए डायलिसिस सेंटर बनकर तैयार हो गया है, जिसमे जल्द ही मरीजों को सुविधा मिलना शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि जिले के मरीजों को गोरखपुर लखनऊ डायलिसिस कराने के लिए जाना पड़ता था, इतना ही नहीं प्राइवेट में काफी खर्च होने की वजह से बहुत सारे मरीज अपनी किडनी का इलाज नहीं करा पाते थे।


निशुल्क 10 बेड का डायलिसिस सेंटर तैयार

 इन सभी समस्याओं को देखते हुए सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए संतकबीर नगर जिले को निशुल्क 10 बेड का डायलिसिस सेंटर दिया है, जो पूरी तरह से बनकर तैयार हो गया है, अब सिर्फ उद्घाटन करने की देरी है। उसके बाद उन सभी मरीजों का इलाज शुरू हो जाएगी।

निवेदन – आप सभी से अनुरोध है कि इस लिंक को अपने दोस्तों को व्हाट्सएप गुप एवं फेसबुक या अन्य सोशल नेटवर्क पर अधिक से अधिक शेयर करें। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें। हमें फॉलो करे और पाएं हर अपडेट।

Tags:    

Similar News