यहाँ बीएससी की परीक्षा में नकल कराते 10 शिक्षक पकड़े गए

दीनबन्धु दीनानाथ विश्वविद्यालय  में गुरुवार को बीएससी की परीक्षा के फिजिक्स के पेपर में छात्रों ने खुलकर नकल की। एसडीएम और सीओ ने छापा मारकर नकल कराते हुये 10 शिक्षकों को पकड लिया। पूछताछ के बाद थाने भेज दिया।

Update: 2018-03-15 13:35 GMT
यहाँ बीएससी की परीक्षा में नकल कराते 10 शिक्षक पकड़े गए

एटा: दीनबन्धु दीनानाथ विश्वविद्यालय में गुरुवार को बीएससी की परीक्षा के फिजिक्स के पेपर में छात्रों ने खुलकर नकल की। एसडीएम और सीओ ने छापा मारकर नकल कराते हुये 10 शिक्षकों को पकड लिया। पूछताछ के बाद थाने भेज दिया।

कोतवाली देहात थाना क्षेत्र के अलीगंज रोड स्थित दीनबन्धु दीनानाथ विश्वविद्यालय चांदपुर में गुरूवार को फिजिक्स की परीक्षा चल रही थी। इसी दौरान उप जिलाधिकारी बृजेश कुमार सिंह व पुलिस उपाधीक्षक वरुण कुमार ने संयुक्त रूप से विद्यालय में छापामार कर कार्रवाई की। पेपर के दौरान नकल सामग्री बरामद ही नहीं हुई, बल्कि कक्ष निरीक्षक छात्रों को बोल-बोल कर नकल करा पकड़े गए। जांच की गई तो सभी छात्रों की काॅपी एक जैसी पाई गई। फिजिक्स और बाॅटनी की परीक्षा में सभी परीक्षार्थियों काॅपी में एक समान विषय वस्तु लिखी मिलने से नकल का खुलासा हुआ।

नकल कराने के आरोपी 10 कक्ष निरीक्षकों को पकड़कर कोतवाली देहात भेज दिया गया। हालांकि, परिसर के अंदर नकल सामग्री बरामद नहीं हुई है। परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि केंद्र व्यवस्थापक को चेतावनी दी गई है कि फिर यह स्थिति मिली तो केंद्र निरस्त कर दिया जाएगा। इसके बाद इन अधिकारियों ने चन्द्रस्वामी विश्वविद्यालय में छापा मार दिया। यहां परीक्षा को शुरू हुए डेढ़ घंटा हो चुका था, लेकिन सभी परीक्षार्थियों की काॅपी खाली थी। किसी ने कोई प्रश्न हल नहीं किया था। इससे अंदाजा लगाया गया कि अधिकारियों के आने की भनक के कारण नहीं शुरू नहीं हो सकी थी, बाद में नकल कराई जायेगी।

इसके अलावा अलीगंज के ज्वाइंट मजिस्ट्रेट महेन्द्र सिंह तंवर और क्षेत्राधिकारी अजय भदौरिया ने क्षेत्र के गायत्री देवी महाविद्यालय का परीक्षा के दौरान छापामार कार्रवाई की। इस दौरान नकल नहीं मिली। फिर भी अधिकारियों ने चेतावनी दी कि अगर नकल करते कोई भी पाया गया तो बख्शा नहीं जायेगा। इसलिए विद्यालय में नकल नहीं होनी चाहिए।

Tags:    

Similar News