Prayagraj News: स्वामी प्रसाद मौर्य के रामायण के बयान पर माघ मेला में महाभारत

Prayagraj News: समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा रामचरितमानस पर दिए गए बयान को लेकर प्रयागराज में साधु संतों ने गहरी नाराजगी जताई है।

Report :  Syed Raza
Update: 2023-01-23 17:40 GMT

 प्रयागराज: स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा रामचरितमानस पर दिए गए बयान पर माघ मेला में साधु संतों में नाराजगी

Prayagraj News: समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा रामचरितमानस पर दिए गए बयान को लेकर प्रयागराज में साधु संतों ने गहरी नाराजगी जताई है। माघ मेले में आयोजित संत सम्मेलन में इस विषय पर बोलते हुए साधु संतों ने कहा है कि स्वामी प्रसाद मौर्य की बुद्धि नष्ट हो गई है और उन्होंने केवल राजनैतिक तुष्टीकरण के लिए यह बकवास वाला बयान दिया है।

संत सम्मेलन में बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री से जुड़े विवाद पर साधु संतो ने उनका समर्थन करते हुए कहा है कि उनके पास साधना और कला का संयोजन है जिसे पाखंड नहीं कहना चाहिए। बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर ने आदिवासी इलाकों में मुस्लिम और मिशन द्वारा कराए जा रहे धर्म परिवर्तन को रोका है इसलिए उनके खिलाफ यह षड्यंत्र किया जा रहा है।

स्वामी प्रसाद मौर्या द्वारा रामचरितमानस पर ब्यान, साधु-संतों में गहरी नाराजगी

सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्या के रामचरितमानस पर दिए बयान पर संगम तट पर लगे मेले में साधु-संतों में गहरी नाराजगी है। माघ मेला क्षेत्र में हुए संत सम्मेलन में यह मुद्दा हावी रहा जिस पर साधु-संतों ने स्वामी प्रसाद मौर्य को बुद्धि भ्रष्ट नेता करार देते हुए ईश्वर से प्रार्थना की है कि ईश्वर स्वामी प्रसाद को सद्बुद्धि प्रदान करें। संत सम्मेलन में बागेश्वर धाम के मसले पर भी मंथन किया गया है इस विषय पर साधु-संतों ने कहा है कि बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर के पास अगर कोई कला या साधना तत्व मौजूद है तो उसे पाखंड बताना गलत है ।

स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान का कोई औचित्य नहीं है- शंकराचार्य वासुदेवानंद सरस्वती

उनका कहना है कि मुस्लिम और ईसाई मिशनरीज द्वारा कराए जा रहे धर्म परिवर्तन को बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री ने रोका इसलिए उनके खिलाफ साजिश या अभियान चलाया जा रहा है । उधर संत सम्मेलन के मुख्य अतिथि शंकराचार्य वासुदेवानंद सरस्वती ने भी सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान पर पलटवार किया है उन्होंने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य अगर रामचरित मानस के बारे में कुछ भी कह रहे तो वह एक अपराध कर रहे हैं और स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान का कोई औचित्य नहीं है।

Tags:    

Similar News