गरीबों के लिए अन्नदाता बन सड़कों पर निकले जिलाधिकारी, बांटे खाने के पैकेट

21 दिनों के लॉकडायन में प्रशासन की कई तस्वीरें सामने आ रही है कहीं जबरन घर से बाहर निकल रहे लोगों पर पुलिस की लाठियां भांजी जा रही है तो कहीं उन्हें सख्त हिदायत देकर छोड़ा जा रहा है।

Update:2020-03-26 00:53 IST

बाराबंकी: 21 दिनों के लॉकडायन में प्रशासन की कई तस्वीरें सामने आ रही है कहीं जबरन घर से बाहर निकल रहे लोगों पर पुलिस की लाठियां भांजी जा रही है तो कहीं उन्हें सख्त हिदायत देकर छोड़ा जा रहा है। आज बाराबंकी से जो तस्वीरें सामने आई वह काफी सुखद थी। यहां के जिलाधिकारी उन गरीबों को खाना बांटते नज़र आये जो दिहाड़ी पर काम करते हैं। गरीबों की मजबूरी समझ कर जिलाधिकारी ने आस्वस्त किया कि किसी भी गरीब को भूखा नहीं रहने दिया जाएगा। इसके लिए जिलाधिकारी ने बाराबंकी के उन नागरिकों को भी धन्यवाद दिया जो इस मुश्किल घड़ी में भी सेवा भाव दिखा रहे हैं ।

यह भी पढ़ें…कोरोना से जंग: BJP चलाएगी ‘महाभोजन अभियान’, हर रोज 5 करोड़ गरीबों को खिलाएगी खाना

बाराबंकी जनपद के नगर क्षेत्र में 21 दिन के लॉक डाउन की वस्तुस्थिति जानने शाम को एक बार फिर जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक सड़कों पर निकले । इस बार उनकी जुबान में सख्ती नहीं बल्कि मिठास थी और दिल में गरीबों के लिए दर्द था। दैनिक मजदूरी करने वाले गरीबों को उन्होंने भोजन के पैकेट बांटे, पानी की बोतलें दी और उनका हाल जानकर उनसे बाहर न निकलने की मार्मिक अपील की ।

यह भी पढ़ें…CM शिवराज का बड़ा एलान, कोरोना से प्रभावितों के लिए जारी की सहायता राशि

जिलाधिकारी डॉक्टर आदर्श सिंह ने इस दौरान बताया कि भोजन पैकेट बांटने का श्रेय वह जिला प्रशासन को नही बल्कि शहर के उन नागरिकों को देना चाहेंगे जो इस मुश्किल घड़ी में भी उन गरीबों के लिए हाथ आगे बढ़ाया है जो दैनिक मजदूरी करते है और उनकी आय एकदम रुक सी गयी है।

जिलाधिकारी ने कहा कि आज लॉक डाउन का पहला दिन था इस कारण थोड़ी देर हो गयी है मगर कल से हमारा प्रयास होगा कि गरीबों को भोजन और जल्दी उपलब्ध कराया जा सके। पहले दिन के कारण आज कई दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग नही देखने को मिली और इसका सुधार करके दुकानदारों को सख्त हिदायत दी गयी है कि वह इसका पालन कराएं।

Tags:    

Similar News