DM की पहल के बाद अब गायों को मिलेगा होटल और ढाबा का खाना

गायों को अब होटलों का खाना मिलेगा। यह हम नहीं शाहजहांपुर के जिलाधिकारी कह रहे हैं। डीएम ने एक खास पहल शुरू की है। होटलों ढाबों के बाहर बचा हुआ खाना अब फेंका नहीं जाएगा।

Update:2019-02-24 13:54 IST

शाहजहांपुर: गायों को अब होटलों का खाना मिलेगा। यह हम नहीं शाहजहांपुर के जिलाधिकारी कह रहे हैं। डीएम ने एक खास पहल शुरू की है। होटलों ढाबों के बाहर बचा हुआ खाना अब फेंका नहीं जाएगा। और न ही अब होटलों और ढाबों के बाहर घूमती हुइ गायें मिलेगी। अब बचे हुए खाने की जिम्मेदारी नगर निगम को दी गई है।

नगर निगम अब बचे हुए खाने को सिलेक्ट प्वाइंट तक पहुंचाएगा। डीएम ने सभी होटल और ढाबे के मालिकों से बातचीत कर उनसे सहयोग मांगा है। साथ ही समाजसेवियों ने भी पूरा सहयोग करने का वादा किया है।

यह भी पढ़ें.....5 साल की मासूम के साथ दरिंदगी, बच्ची की हालत गंभीर, पुलिस ने दर्ज किया केस

अभी तक होटलों और ढाबों के बाहर आपने आवारा पशुओं को घूमते देखा होगा। बचा हुआ जमीन पर पड़ा खाना खाते देखा होगा। उस बचे हुए खाने से गंदगी भी काफी फैलती थी, लेकिन डीएम अमृत त्रिपाठी ने कहा कि अब खाने को जाया नहीं जाने देंगे। उस खाने से गायों का पेट भरेंगे। ऐसी ही पहल डीएम ने शुरू की है।

यह भी पढ़ें.....झारखंड: गुमला के पास सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़, दो नक्सली ढेर

जिलाधिकारी ने होटलों ढाबों के मालिकों के साथ बातचीत की है जिसमें समाजसेवियों को भी बुलाया गया था। उनके साथ जब होटल और ढाबे पर बचे हुए खाने के बारे में पूछा कि बचा हुआ खाना क्या करते हैं तो जवाब मिला कि फेंक देते हैं। उसके बाद डीएम ने कहा कि अब बचा हुआ खाना फेंका नहीं जाएगा। खाने को फेंकना उसकी बेइज्जती करना होता है। इसलिए उसको खाने को इकट्ठा करके एक जगह पर रख दिया जाएगा। उसको सिलेक्ट किए गए प्वाइंट तक नगर निगम पहुंचाएगा। उस बचे हुए खाने को गायें खा सकें और उसका पेट भर सके। ऐसा करने से ढाबों और होटल के सामने गंदगी भी नहीं होगी और साथ ही वहां पर आवारा पशु भी नही दिखेंगे। डीएम की इस पहल को होटल के मालिक और समाजसेवियों ने की सराहा और आगे से ऐसा ही करने का वादा किया।

यह भी पढ़ें.....केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अमेठी में पुलवामा शहीदों को दी श्रद्धांजलि

डीएम अमृत त्रिपाठी ने बताया कि बचा हुआ खाना फेंकना उसकी बेइज्जती करना होता है। इसलिए अब होटल और ढाबे पर बचा हुआ खाना फेंका नही जाएगा। और साथ ही उस खाने को इकट्ठा करके नगर निगम की टीम सिलेक्ट प्वाइंट तक ले जाएगी। और आवारा पशुओं के लिए गौशाला तक पहुचाया जाएगा। इस पहल मे सभी ने सहयोग देने का वादा किया है।

Tags:    

Similar News