बंजर भूमि मामले में DM शुभ्रा सक्सेना ने एसडीएम के खिलाफ शासन को भेजा पत्र

जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना ने ग्राम पंचायत की बंजर जमीन को नामधरी अंकित करने के एक मामले में तत्कालीन एसडीएम अशोक कुमार शुक्ला के खिलाफ

Update: 2017-11-05 03:41 GMT

हरदोई: जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना ने ग्राम पंचायत की बंजर जमीन को नामधरी अंकित करने के एक मामले में तत्कालीन एसडीएम अशोक कुमार शुक्ला के खिलाफ शासन स्तर से कार्यवाही किये जाने के संबन्ध में शासन को पत्र भेजा है। बता दें कि एसडीएम अशोक कुमार शुक्ला वर्तमान में अमेठी जिले में कार्यस्थ हैं।

एक तरफ जहां शुभ्रा सक्सेना ने शाशन को पत्र भेजा वहीँ जिला शासकीय अधिवक्ता ने संबंधित जमीन को दोबारा ग्रामसभा के नाम करने के लिए राजस्व विभाग लखनऊ में अपील भी दायर कर दी है।

करियप्पा को भारत रत्न की सिफारिश का समय : सेना प्रमुख

ये है मामला:

- करीब दो साल पहले शाहाबाद मेंएसडीएम रहे अशोक कुमार शुक्ला ने मंसूर नगर की ग्राम पंचायत की जमीन को मोहसिनपुरवा निवासी हमीदुल्लाह के नाम भूमिधर अंकित कर दिया था।

- इस मामले में गांव के ही सर्वेश कुमार पांडेय ने शिकायत की।

- अशोक कुमार शुक्ल के स्थानांतरण के बाद एसडीएम दिलीप त्रिगुणायत की तैनाती हुई। उन्होंने मामले की जांच की और शिकायत सही पाई।

- जमीन के खाता संख्या 354/679 का पृष्ठ खतौनी में नहीं पाया गया।

- खतौनी के खाता संख्या 679 पर दोनों गाटा संख्या बंजर दरख्तार के रूप में दर्ज मिली। जबकि इसे बाद में हमीदुल्लाह के नाम किया गया।

- करीब छह माह पहले दिलीप त्रिगुणायत का भी स्थानांतरण हो गया। अब इस मामले को लेकर जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना ने शासन को पत्र लिखा है।

- डीएम शुभ्रा सक्सेना ने मामले में एसडीएम के खिलाफ कार्रवाई के लिए संस्तुति की है।

Tags:    

Similar News