एक्शन में CM योगी: दिये ये सख्त निर्देश, कहा बनाई जाए रणनीति

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए अग्रिम रणनीति बनाने पर जोर देते हुए राजधानी लखनऊ, कानपुर नगर, प्रयागराज, बरेली, गोरखपुर, झांसी, वाराणसी में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए है।

Update: 2020-08-09 12:15 GMT
एक्शन में CM योगी: दिये ये सख्त निर्देश, कहा बनाई जाए ये रणनीति

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए अग्रिम रणनीति बनाने पर जोर देते हुए राजधानी लखनऊ, कानपुर नगर, प्रयागराज, बरेली, गोरखपुर, झांसी, वाराणसी में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए है। ये वो सात जिले है जहां बीते कई दिनों से संक्रमण के सबसे ज्यादा मामलें सामने आ रहे है। मुख्यमंत्री ने ज्यादा से ज्यादा टेस्ट करने और हर जिले में एल-2 तथा एल-3 बेड्स की संख्या बढ़ाने, सहारनपुर में एल-3 स्तर का अस्पताल शीघ्र बनाने तथा शामली और बरेली में डेडिकेटेड कोविड चिकित्सालय को आगामी16 अगस्त तक क्रियाशील करने का निर्देश भी दिया है।

ये भी पढ़ें:भारत पर खतरा: आतंकी पन्नू की नापाक साजिश, 15 अगस्त से पहले करेगा ये काम

अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे सीएम योगी ने दिए निर्देश

अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को चिकित्सा शिक्षा विभाग को निर्देशित किया है कि प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेज में आईसीयू के बेड्स की संख्या दोगुनी कर ली जाए। इसी तरह स्वास्थ्य विभाग को निर्देशित किया कि वे अपने सभी जिला अस्पतालों में आईसीयू के बेड्स बढ़ाने की प्रक्रिया तत्काल शुरू करें।उन्होंने कहा कि कोविड अस्पतालों में भर्ती मरीजों की स्थिति की माॅनिटरिंग के लिए सीनियर डॉक्टर लगातार राउण्ड पर रहें। इसके अलावा कॉन्टैक्ट टेस्टिंग प्रभावी ढंग से सुनिश्चित की जाए।

लोगों को अस्पताल पहुंचाने के लिए फौरन एम्बुलेंस उपलब्ध हो

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना से प्रभावित लोगों को अस्पताल पहुंचाने के लिए फौरन एम्बुलेंस उपलब्ध हो, इसके लिए कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर्स को प्रभावी बनाया जाए। उन्होंने कहा कि कन्ट्रोल सेन्टर्स के प्रभावी होने पर मरीज को समय पर इलाज उपलब्ध हो सकेगा। उन्होंने कहा कि अस्पतालों की व्यवस्थाओं और सुविधाओं को त्वरित और बेहतर बनाया जाए।

ये भी पढ़ें:पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, जम्मू-कश्मीर के पुंछ में सीमापार से फायरिंग

समीक्षा बैठक में अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को बताया कि अब तक प्रदेश में 31 लाख 18 हजार 567 कोविड-19 के टेस्ट किए जा चुके हैं। उन्हें यह भी अवगत कराया गया कि शनिवार व रविवार के स्वच्छता व सेनिटाइजेशन के कार्य सफलता पूर्वक सम्पन्न कराए जा रहे हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News