×

भारत पर खतरा: आतंकी पन्नू की नापाक साजिश, 15 अगस्त से पहले करेगा ये काम

खालिस्तानी सोच को बढ़ाने वाला आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू (Terrorist Gurpatwant Singh Pannu) पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ के लोगों को फोन कॉल और सोशल मीडिया के माध्यम से भड़काने की कोशिश में जुटा हुआ है।

Shreya
Published on: 9 Aug 2020 11:41 AM GMT
भारत पर खतरा: आतंकी पन्नू की नापाक साजिश, 15 अगस्त से पहले करेगा ये काम
X
Terrorist Gurpatwant Singh Pannu

चंडीगढ़: खालिस्तानी सोच को बढ़ाने वाला आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू (Terrorist Gurpatwant Singh Pannu) पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ के लोगों को फोन कॉल और सोशल मीडिया के माध्यम से भड़काने की कोशिश में जुटा हुआ है। इस बार वो सोशल मीडिया पर चंडीगढ़ के पत्रकारों और लोगों को मैसेज के जरिए स्वतंत्रता दिवस (Independence Day 2020) के मौके पर चंडीगढ़ और मोहाली में जनमत संग्रह कराने की बात कह रहा है।

जनमत संग्रह करने का दावा

सिख फॉर जस्टिस का प्रमुख और आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने चंडीगढ़ को पंजाब का हिस्सा बनाने के लिए यह जनमत संग्रह करने का दावा किया है। इसके लिए पन्नू लोगों को काफी दिनों से भड़काने की कोशिश कर रहा है। वहीं ये खबर मिलने के बाद चंडीगढ़ पुलिस व खुफिया एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं।

यह भी पढ़ें: UP के क्रांतिकारी: अंग्रेजों की कर दी थी हालत खराब, देश नहीं भूलेगा ये योगदान

Gurudwara

अलर्ट मोड पर गुरुद्वारे की कमेटी

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक पत्र के अनुसार, यह जनमत संग्रह सेक्टर-34 के गुरुद्वारे में होना है। यह बात फैलने के बाद गुरुद्वारे की कमेटी भी अलर्ट मोड पर आ गई है और मामले की जांच कर खबर को केवल अफवाह बताते हुए गुरुद्वारे के बाहर पोस्टर चस्पा कर दिया है। जिसमें बताया गया है कि गुरुद्वारे में जनमत संग्रह संबंधी किसी भी कार्य के लिए स्वीकृति नहीं है। इस पर विश्वास ना करें और दूसरे में भी भ्रम बचाने से बचें।

यह भी पढ़ें: गहलोत का हमला: बीजेपी पर बरस पड़े मुख्यमंत्री, कहा लोकतंत्र कमजोर हो रहा

नापाक इरादों को अंजाम देने की कोशिस में पन्नू

जानकारी के मुताबिक, जब से केंद्र सरकार की ओऱ से गुरपतवंत सिंह पन्नू को आतंकवादी घोषित किया गया है, तभी से वह रिकॉर्डेड फोन कॉल्स के माध्यम से अपने नापाक इरादों को अंजाम देने की कोशिश कर रहा है। पन्नू दुनिया के अलग-अलग देशों से रिकॉर्डेड फोन कॉल करवाकर लोगों की भड़काने की कोशिशों में लगा हुआ है। दिल्ली, पंजाब और हरियाणा के लोगों को पाकिस्तान, बेल्जियम और न्यूयॉर्क जैसे देशों से भड़काऊ कॉल आ रही हैं।

यह भी पढ़ें: भूकंप के ताबड़तोड़ झटके: थर-थर कांप उठी धरती, जान बचा कर भागे लोग

पुलिस रख रही अपनी नजर

इन रिकॉर्डेड फोन कॉल्स में आंतकी पन्नू पंजाब को भारत से अलग करवाने के लिए रिफरेंडम 2020 की बात करता है। वहीं ये मामला संज्ञान में आने के बाद डीएसपी चरणजीत सिंह विर्क ने कहा कि गुरुद्वारा कमेटी से संपर्क करने पर पता चला है कि यह महज अफवाह है। गुरुद्वारा कमेटी ने गुरुद्वारे के बाहर पोस्टर भी चिपका दिए हैं। पुलिस भी इस पर नजर बनाए हुए है।

गुरुद्वारे में ऐसी किसी भी गतिविधि की अनुमति नहीं

वहीं गुरुद्वारे के महासचिव तेजवंत सिंह ने कहा कि गुरुद्वारे में ऐसी किसी भी गतिविधि की अनुमति नहीं है। हमने गुरुद्वारे के बाहर पोस्टर भी चस्पा कर दिया है। जिसमें सूचित किया गया है कि ऐसी खबरें केवल लोगों को भ्रमित करने के लिए हैं। इस बारे में पुलिस को भी सूचना दे दी गई है।

यह भी पढ़ें: LAC पर गद्दार चीन: सामने आई ये हरकत, रात भर पेट्रोलिंग करते रहे चिनूक

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story