×

गहलोत का हमला: बीजेपी पर बरस पड़े मुख्यमंत्री, कहा लोकतंत्र कमजोर हो रहा

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीजेपी पर हमला बोला है। गहलोत ने बीजेपी पर सरकार को अस्थिर करने की कोशिश करने का आरोप लगाया है।

Newstrack
Published on: 9 Aug 2020 11:17 AM GMT
गहलोत का हमला: बीजेपी पर बरस पड़े मुख्यमंत्री, कहा लोकतंत्र कमजोर हो रहा
X

जैसलमेर: राजस्थान में सियासी उठापटक अभी भी लगातार जारी है। ऊंट किस करवट बैठेगा अभी इसका कुछ कहा नहीं जा सकता। सभी अपने-अपने दावे कर रहे हैं। और अपनी-अपनी जीत को सुनिश्चित बता रहे हैं। इस बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीजेपी पर हमला बोला है। गहलोत ने बीजेपी पर सरकार को अस्थिर करने की कोशिश करने का आरोप लगाया है। आज रविवार को जैसलमेर में मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि बीजेपी के विधायक बाड़ेबंदी में जा रहे हैं। उनकी अब पोल खुल गई है।

बीजेपी विधायकों में नज़र आ रही फूट- गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि बीजेपी नेताओं और हमारी पार्टी छोड़ चुके लोगों के खिलाफ हर घर में गुस्सा है। मेरा मानना है कि वे भी इसे समझते हैं और उनमें से अधिकांश हमारे पास लौट आएंगे। सीएम गहलोत ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि आप सोच सकते हो कि सरकार में तो हम लोग हैं। हॉर्स ट्रेडिंग हो रही थी। किस प्रकार हमें विधायकों को एकसाथ रोकना पड़ा। लेकिन बीजेपी के विधायकों को किस बात की चिंता है? तीन-चार जगह पर वो लोग बाड़ेबंदी कर रहे हैं। वो भी चुन-चुनकर कर। उनमें फूट नजर आ रही है।

ये भी पढ़ें- हादसे से कांपा भारत: आग से दहला कोविड सेंटर, कई लोगों की हुई मौत

Ashok Gehlot Ashok Gehlot

सीएम गहलोत ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कैलाश मेघवाल ने पहले बयान दिया था। राजस्थान में कभी इस प्रकार की परंपरा नहीं रही है। सबको मालूम है कि मैं बार-बार कहता रहा हूं। पहले भी सरकार गिराने को लेकर दो-तीन प्रयास हुए हैं। गहलोत ने अपने विषय में बात करते हुए कहा कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष की हैसियत से भैरोसिंह शेखावत साहब के वक्त में मैंने विरोध किया था। नरसिम्हा राव प्राइम मिनिस्टर थे, तब भी विरोध किया था। उस समय बलिराम भगत राजस्थान में थे।

अब भाजपा की खुल गई पोल- सीएम गहलोत

Ashok Gehlot Ashok Gehlot

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बताया कि मैं राज्यपाल से जाकर मिला। गहलोत ने कहा कि राजस्थान में सरकार गिराने की परंपरा नहीं विकसित होनी चाहिए। गहलोत ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा बीजेपी जो स्थानीय नेता बड़े-बड़े दावे कर रहे थे, लेकिन आज और कल में उनकी पोल खुल गई है। उन्होंने अब भाजपा नेता अपने विधायकों को चार्टर्ड प्लेन से कहीं बाहर भेज रहे हैं। गहलोत ने स्पष्ट कहा कि मैं ये कहना चाहूंगा कि ये परम्पराएं जो डाल रहे हैं, ये डेमोक्रेसी के लिए खतरनाक है। सीएम गहलोत ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान आगे कहा कि हमारी लड़ाई सरकार को अस्थिर करने के षडयंत्र के खिलाफ है।

ये भी पढ़ें- लापरवाही बनेगी हादसा: दो साल से खुला है नाला, कहीं हो न जाए कोई शिकार

विजय हमारी ही होगी। क्योंकि प्रदेशवासी हमारे साथ हैं। गहलोत ने कहा अब हर कोई जान गया है कि ये सब किया धरा बीजेपी का है। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश के घर-घर के अंदर चर्चाएं हैं कि ये बीजेपी ने तमाशा किया क्यों है? सरकार अच्छा काम कर रही थी। कोरोना को लेकर एक्स्ट्रा ऑर्डिनरी काम किया। देश-दुनिया में तारीफ हो रही थी राजस्थान की। मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा, जहां जीवन बचाने का संघर्ष हो, वहां राजनीति पीछे हो जाती है।

बीजेपी देश के लोकतंत्र को कमजोर कर रही- अशोक गहलोत

Ashok Gehlot Ashok Gehlot

अशोक गहलोत ने कहा कि दुर्भाग्य से जीवन बचाने के संघर्ष के दौरान इनको (बीजेपी को) सरकारें गिराने के लिए षडयंत्र करने का टाइम मिल जाता है। आप सोच सकते हो कि गवर्नेंस में इनकी कितनी रुचि होगी। शासन करने में इनकी कितनी रुचि होगी. दुर्भाग्य है देश का कि ऐसे लोग सत्ता में बैठे हुए हैं। मुख्यमंत्री गहलोत ने बताया, मैंने प्रधानमंत्री से भी बात की। अमित शाह का आपको मालूम है कि उनका रवैया क्या रहता है। उनका टारगेट सरकार गिराने का रहता है।

ये भी पढ़ें- बदला मौसम: दिल्ली में हुई झमाझम बारिश, और तेज गिरेगा पानी

धर्मेंद्र प्रधान हों, पीयूष गोयल हों और भी कई नेता हैं, बार-बार क्या नाम लें उनका, तमाम सब मिलकर षड्यंत्र कर रहे हैं। देश का दुर्भाग्य है कि ऐसे लोग सत्ता में बैठे हुए हैं। वहीं बीजेपी नेता वसुंधरा राजे के दिल्ली में डेरा डालने के सवाल पर अशोक गहलोत ने कहा कि इससे मुझे कोई मतलब नहीं है। मुझे तो ये मतलब है कि बीजेपी के लोग देश में लोकतंत्र को कमजोर कर रहे हैं। इस देश की जनता और प्रदेश की जनता इसको बर्दाश्त नहीं करेगी।

जनता ने विश्वास के साथ सौंपी कांग्रेस को सत्ता- गहलोत

Ashok Gehlot Ashok Gehlot

19 कांग्रेस विधायकों के लौटने के सवाल पर गहलोत ने कहा कि इन 19 विधायक को लेकर चिंताजनक खबरें आ रही हैं. उन्हें बाड़ेबंदी में रखा गया है. होटल में बाउंसर्स और दो-दो सौ लोग खड़े हैं। किसी को उनसे मिलने नहीं दिया जा रहा है। परिवार के लोग भी मिल नहीं पा रहे हैं। अशोक गहलोत ने कहा कि राजस्थान में जनता ने बड़े विश्वास के साथ में कांग्रेस को सत्ता सौंपी है। राहुल गांधी ने दौरे किए थे। मेनिफेस्टो में हमने उन सब वादों को लिया है।

ये भी पढ़ें- मौत से हिला झारखंड: दर्दनाक हादसे से कांप उठे लोग, कई लोगों की हुई मौत

हम चाहते हैं कि उन वादों को निभाने के लिए रात-दिन एक कर दें। हम काम कर रहे हैं लेकिन कोविड के कारण केंद्र राज्य सरकार दोनों का राजस्व घटा है। सीएम ने कहा, ऐसी स्थिति में सरकार को अस्थिर करने की घटनाएं होंगी तो आप सोच सकते हैं कि पब्लिक पर क्या इम्पैक्ट पड़ेगा। बीजेपी नेताओं और हमारी पार्टी छोड़ चुके लोगों के खिलाफ हर घर में गुस्सा है। मेरा मानना है कि वे भी इसे समझते हैं और उनमें से अधिकांश हमारे पास लौट आएंगे।

Newstrack

Newstrack

Next Story