×

बदला मौसम: दिल्ली में हुई झमाझम बारिश, और तेज गिरेगा पानी

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रविवार को मौसम ने करवट ली है। रविवार दोपहर राज्य के कई इलाकों में लगातार दूसरे दिन हल्की बारिश दर्ज की गई है।

Shreya
Published on: 9 Aug 2020 10:38 AM GMT
बदला मौसम: दिल्ली में हुई झमाझम बारिश, और तेज गिरेगा पानी
X
Rain in Delhi-NCR

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रविवार को मौसम ने करवट ली है। रविवार दोपहर राज्य के कई इलाकों में लगातार दूसरे दिन हल्की बारिश दर्ज की गई है। दो दिनों से हो रही हल्की बारिश ने लोगों को थोड़ी राहत पहुंचाई है। दिल्ली और आसपास के कई इलाकों में बारिश हुई, जबकि कई इलाकों में घने बादल छाए हुए हैं और बारिश का मौसम बना हुआ है।

हल्की से मध्यम बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट, सफदरजंग, द्वारका और बहादुरगढ़ क्षेत्रों में आज (रविवार) शाम चार बजकर 15 मिनट तक हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। बता दें कि भारतीय मौसम विभाग ने शनिवार को दिल्ली-एनसीआर में तेज बारिश होने की आशंका जताई थी।

यह भी पढ़ें: मौत से हिला झारखंड: दर्दनाक हादसे से कांप उठे लोग, कई लोगों की हुई मौत

Rain Alert

अगले चार दिनों के बीच हो सकती है तेज बारिश

वहीं विभाग ने रविवार से अगले चार दिनों के बीच औसत से तेज बारिश होने की संभावना जताई है। कहा जा रहा है कि मौसमी दशाओं के चलते दिल्ली-एनसीआर में हल्की से तेज वर्षा होने के आसार हैं। इससे दिल्ली वासियों को उमस से राहत मिल सकती है। मौसम विभाग के दिल्ली रीजन के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि मानसून उत्तर दिशा की ओर शिफ्ट हो रहा है।

यह भी पढ़ें: हो जाइए तैयार: Xiaomi ला रहा ये धांसू स्मार्टफोन, 11 अगस्त को हो रहा लॉन्च

दिल्ली-एनसीआर में मौसमी दशाओं का असर

दिल्ली-एनसीआर में इसका असर रविवार से बुधवार के बीच दिखाई देगा। इस दौरान अरब सागर से आने वाली दक्षिणी पश्चिमी हवाएं और बंगाल की खाड़ी से चलने वाली पुरवा हवाएं दिल्ली-एनसीआर के साथ-साथ हरिणाया और पश्चिमी यूपी में सक्रिय रहेंगी। इस बीच मध्य प्रदेश व उसके सीमावर्ती इलाके में चक्रवाती हवाएं चलेंगी।

यह भी पढ़ें: लापरवाही बनेगी हादसा: दो साल से खुला है नाला, कहीं हो न जाए कोई शिकार

cloud

इन इलाकों में बारिश के आसार

कुलदीप श्रीवास्तव का कहना है कि इन मौसमी दशाओं का असर दिल्ली-एनसीआर में बारिश के तौर पर देखने को मिलेगा। बुधवार तक दिल्ली-एनसीआर में औसत से भारी बारिश हो सकती है। दूसरी ओर हरियाणा, पूर्वी राजस्तान, पूर्वी व पश्चिमी यूपी, दिल्ली-एनसीआर में भी बारिश होने के आसार हैं।

यह भी पढ़ें: चीन-पाक की टेंशन: ये प्रोजेक्ट भारत के लिए बड़ा खतरा, जल्द करना होगा कुछ

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story