छात्रों के खिले चेहरेः औरेया में हुआ खास कार्यक्रम, विधायक ने दिए सर्टीफिकेट्स

सदर विधायक रमेश दिवाकर ने संबोधित करते हुए कहा की वर्तमान समय तकनीकी शिक्षा का है। इस प्रतिस्पर्धा के युग में सफलता पाने के लिए कठिन परिश्रम करना होगा। केवल प्रमाण पत्र से कुछ नहीं होगा बल्कि आपकी योग्यता ही आप को आगे ले जाएगी।

Update: 2021-02-07 12:53 GMT
छात्रों के खिले चेहरेः औरेया में हुआ खास कार्यक्रम, विधायक ने दिए सर्टीफिकेट्स

औरैया। छात्र हो या छात्रा यदि वह मेहनत और लगन से पढ़ाई नहीं करती है तो उसका जीवन कोई मायने नहीं रखता है। यदि प्रमाण पत्रों के सहारे नैया पार हो जाए तो यह कहना गलत होगा क्योंकि प्रमाण पत्रों के सहारे योग्यता का आकलन नहीं किया जा सकता। इसलिए जीवन में पढ़ाई आवश्यक है। यह बात रविवार को आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान सदर विधायक ने कही। इस दौरान शिक्षित हो बेटियां प्रतियोगिता में स्थान पाने वाले छात्रों को प्रमाण पत्र वितरित किए गए।

128 छात्राओं के लिए निशुल्क कंप्यूटर प्रशिक्षण

रविवार को प्रातः 11 बजे से स्थानीय क्रॉनिक अकैडमी के सभागार में एकेडमी की संरक्षिका शारदा देवी, मुख्य अतिथि सदर विधायक रमेश दिवाकर, विशिष्ट अतिथि समाजसेवी संजीव गुप्ता, एनजीओ अध्यक्षा श्रीमती दामिनी ने गणेश प्रतिमा पर दीप प्रज्वलन किया। इसके उपरांत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की केंद्र सरकार द्वारा 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' कार्यक्रम के अंतर्गत स्वर्गीय राधेश्याम गुप्ता की स्मृति में 128 छात्राओं के लिए निशुल्क कंप्यूटर प्रशिक्षण के पूर्ण होने के उपरांत निशुल्क प्रशिक्षण प्राप्त कर परीक्षा में उत्तीर्ण 122 छात्राओं को प्रमाण पत्र वितरित किए।

तकनीकी शिक्षा वर्तमान समय में है जरूरी

सदर विधायक रमेश दिवाकर ने संबोधित करते हुए कहा की वर्तमान समय तकनीकी शिक्षा का है। इस प्रतिस्पर्धा के युग में सफलता पाने के लिए कठिन परिश्रम करना होगा। केवल प्रमाण पत्र से कुछ नहीं होगा बल्कि आपकी योग्यता ही आप को आगे ले जाएगी। वरिष्ठ समाजसेवी संजीव गुप्ता ने कहा कि वर्तमान युग बेटी का युग है। बेटा और बेटी में कोई भी भेद नहीं है। आत्मनिर्भर भारत के बदलते युग में अब बेटा और बेटी एक साथ कदम से कदम मिलाकर अपना योगदान दे रहे हैं।

ये भी पढ़े......यूपी में गंगा का हाई-अलर्ट: ग्लेशियर टूटने के बाद गंगा नगरी गढ़मुक्तेश्वर में बढ़ा खतरा

छात्राओं को स्वरोजगार के लिए किया प्रेरित

एनजीओ अध्यक्षा दामिनी ने छात्राओं को स्वरोजगार के लिए प्रेरित किया व आत्मनिर्भर भारत के निर्माण में लोकल फार वोकल को प्राथमिकता देने के लिए कहा। कार्यक्रम में सेंटर मैनेजर कपिल गुप्ता, प्रशिक्षिका वंदना, पूजा, गायत्री, काजल, शिवम, छात्राएं उपस्थित रहे। अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन अनुराग गुप्ता ने किया।

ये भी पढ़े......गरीबों से मांगा 20 हजारः सरकारी आवास के नाम पर भ्रष्टाचार, औरैया में मची लूट

रिपोर्ट: प्रवेश चतुर्वेदी

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News