Bhadohi News: शिक्षा विभाग की करोड़ों की जमीन बनी मूत्रालय, भवन निर्माण में लाचार हुआ शिक्षा विभाग

Bhadohi News: शिक्षा विभाग के करोड़ों की जमीन पर इन दिनों राहगीरों द्वारा मूत्रालय का उपयोग किया जा रहा है। वहीं पास पड़ोस के लोगों द्वारा जमीन पर अतिक्रमण कर दुकानें सजाई जा रही है।

Report :  Umesh Singh
Update: 2022-12-19 15:31 GMT

Bhadohi News (Newstrack)

Bhadohi News: गोपीगंज नगर के छोटी चौराहे पर स्थित करोड़ो रुपए की बेस कीमती जमीन शिक्षा विभाग की उदासीनता के कारण विद्यालय के भवन का निर्माण कार्य कानूनी पेच के कारण अधर में लटका हुआ है। शिक्षा विभाग के करोड़ों की जमीन पर इन दिनों राहगीरों द्वारा मूत्रालय का उपयोग किया जा रहा है। वहीं पास पड़ोस के लोगों द्वारा जमीन पर अतिक्रमण कर दुकानें सजाई जा रही है जिसको लेकर महकमा सहित जिला प्रशासन बेबस साबित दिख रहा है।

ज्ञात हो कि पूर्व में जिला पंचायत द्वारा नीचे बने व्यवसाय की दुकानों से किराया वसूला जाता था जबकि प्रथम तल पर शिक्षा विभाग प्राथमिक विद्यालय सेकेंड का पठन.पाठन अनवरत चलता रहा था।

बिल्डिंग कमजोर होने के कारण इसे ध्वस्त कर दिया गया लेकिन आज तक विद्यालय भवन निर्माण की स्वीकृति के लिए न तो कोई जनप्रतिनिधि ही सामने आया नहीं कोई प्रशासनिक अमला। मामला इन दिनों कानूनी पेच के कारण अधर में लटका हुआ है। ऐसे में नन्हे.मुन्ने बच्चों का भी भविष्य कानूनी दांव पर लगा हुआ है।

प्राथमिक विद्यालय का संचालन प्राथमिक विद्यालय प्रथम के बिल्डिंग में चल रहा है। मामले को लेकर नगर पालिका परिषद के सूत्रों से मिली जानकारी में बताया गया है कि पालिका अधिनियम के अंतर्गत यह भवन पालिका के अधीन होगी।

जिसकी लिखा पढ़ी उच्चाधिकारियों को दी गई है। फिलहाल वर्तमान की स्थिति करोड़ों की जमीन कूड़ा करकट फेंकने के साथ मूत्रालय और अतिक्रमण की भेंट चढ़ चुकी है।

मामले को लेकर व्यापार मंडल के जिला अध्यक्ष ज्ञानेश्वर प्रसाद अग्रवाल ने जिलाधिकारी से मांग की है कि उपरोक्त मामले को संज्ञान में लेकर शीघ्र विद्यालय भवन की स्वीकृति प्रदान कराएं ताकि गरीब बच्चे पठन.पाठन कर सकें। बीएसए ने कहा कि उक्त मामला संज्ञान में है और कानूनी दांवपेच में विद्यालय का भवन फंसा हुआ है। बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा इस नजर रखे हुए है।

Tags:    

Similar News