नहीं थम रहा पत्रकारों पर हमले का सिलसिला, अब ये बने निशाने

कोतवाली नगर में कवरेज करने गए आगरा से प्रकाशित एक दैनिक अखबार के पत्रकार को दबंगों ने घेरकर न सिर्फ मारपीट की, बल्कि रिवाल्वर से जानलेवा हमला कर दिया गया। कोतवाली में मौजूद पुलिसकर्मियों ने मीडियाकर्मी की जान बचाई। पुलिस ने हत्या के प्रयास सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

Update: 2023-03-22 20:44 GMT

एटा: कोतवाली नगर में कवरेज करने गए आगरा से प्रकाशित एक दैनिक अखबार के पत्रकार को दबंगों ने घेरकर न सिर्फ मारपीट की, बल्कि रिवाल्वर से जानलेवा हमला कर दिया गया। कोतवाली में मौजूद पुलिसकर्मियों ने मीडियाकर्मी की जान बचाई। पुलिस ने हत्या के प्रयास सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

ये भी देखें:बच्चा चोर समझ कर युवक को बुर्का पहनाकर पीटा, पुलिस कस्टडी से छीनकर की पिटाई

कोतवाली देहात थाना क्षेत्र के ग्राम अल्लैपुर निवासी आगरा से प्रकाशित एक हिन्दी दैनिक अखबार के पत्रकार अनिल यादव 3 सितम्बर, 2019 को दिन के 2ः30 बजे एक खबर की कवरेज करने के लिए कोतवाली नगर गए थे। वहां पर पूर्व सैनिक सत्यदेव गुप्ता पैट्रोल पम्प वाले और मनोज कुमार साहू तथा कोतवाली देहात क्षेत्र के ग्राम अल्लैपुर के कुछ लोगों में मध्य जिला पंचायत परिसर में हुए झगड़े की एफआईआर दर्ज कराने की बात चल रही थी।

यह बात वे सुनने लगे। इसी बात पर सत्यदेव गुप्ता के साथ आए 25-30 लोगों ने मारपीट करते हुये जानलेवा हमला कर दिया और मनोज गुप्ता ने जाति सूचक शब्दों का प्रयोग करते हुये गाली गलौज की और जान से मारने की नीयत से अपनी लाइसेंसी रिवाल्वर निकालकर वादी की कनपटी पर रख दी। इसी दौरान मौजूद पुलिसकर्मियों ने पत्रकार की जान बचाई, तभी आरोपित जान से मारने की धमकी देकर चले गये।

ये भी देखें:पाकिस्तान में हिंदू लड़की का जलवा, पहली बार किसी महिला ने किया ऐसा

पीड़ित द्वारा आरोपितों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर गिरफ्तारी की मांग की है। कोतवाली नगर इंस्पेक्टर अशोक कुमार ने बताया कि पत्रकार की तहरीर पर मनोज कुमार साहू और सत्यदेव गुप्ता समेत 25-30 अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या की कोशिश का केस दर्ज कर लिया गया है। वहीं मामले की तफ्तीस उपनिरीक्षक अमरेश त्यागी को सौंपते हुए आरोपितों की तलाश कराई जा रही है।

Tags:    

Similar News