एटा में जोरदार धमाका: पटाखा फैक्ट्री में भीषण हादसे में एक की दर्दनाक मौत, दूसरा घायल

Etah Firecracker Factory Accident: एटा में पटाखा फैक्टी में निर्माण कार्य के दौरान हादसा हो गया है, जिसमें एक की मौत हो गई।

Reporter :  Sunil Mishra
Published By :  Shivani
Update: 2021-05-20 09:54 GMT

हादसे की जांच करती एटा पुलिस 

Etah Firecracker Factory Accident: उत्तर प्रदेश के एटा जनपद में जोरदार धमाके में एक शख्स की मौत हो गई। मामला जिले के थाना अलीगंज क्षेत्र के मैनपुरी अलीगंज मार्ग स्थित ग्राम डेरा बंजारे के पास का है। यहां खाली पड़ी भूमि पर बनी एक दुकान में पटाखों का निर्माण कार्य चल रहा था। जिसमें अचानक विस्फोट हो गया। हादसे में पटाखे का  निर्माण कर रहे एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई और एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे उपचार के लिए चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।

मृतक युवक के पिता के नाम था लाइसेंस 

दरअसल, पटाखा फैक्टी में निर्माण कार्य के दौरान हुए हादसे में एक की मौत हो गई। घटना की सूचना पर एसडीएम व क्षेत्राधिकारी अलीगंज मौके पर पहुँच गए। पूरे इलाके में हादसे से हड़कंप मचा हुआ है। एसडीएम ने बताया कि गुरुवार की प्रातः साढे दस बजे सूचना मिली कि अलीगंज मैनपुरी मार्ग पर एक पटाखे की फैक्ट्री में अचानक आग लग गयी। जिसमें दो युवक बुरी तरह से जल गये है।

कमरा हुआ धरासाई

सूचना पर पहुंची पुलिस व फायर बिग्रेड की गाड़ी ने जल रही आग व बारूद के विस्फोट पर काबू पाया। हालांकि तब तक 45 वर्षीय राजबहादुर पुत्र लालता प्रसाद निवासी नगला सावा थाना अलीगंज की मौके पर ही आग में जल कर मौत हो गई। वहीं 32 वर्षीय वसीम पुत्र शफीक अंसारी निवासी मौहल्ला रामप्रसाद गौड थाना अलीगंज गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।


मामले की तफ्तीश में जुटे प्रभारी निरीक्षक अलीगंज अशोक कुमार ने बताया कि घायल युवक वसीम के पिता सफीक अंसारी के नाम पटाखा बनाने का लाएसेंस है। लाएसेंस की समयावधि की जांच की जा रही है। वहीं पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि अभी इन पटाखों का निर्माण क्यों किया जा रहा था।

फिलहाल एटा पुलिस ने मृतक के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही घायल को उपचार के लिए चिकित्सालय रवाना कर दिया। भीषण विस्फोट का कारण क्या रहा इसकी जांच की जा रही है। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने सभी पटाखे व बारूद निष्क्रीय कर आग पर काबू पा लिया गया है।

Tags:    

Similar News