Train News: टिकट चेकिंग अभियान में पकड़े गए 173 बेटिकट यात्री, 49 हजार रुपये की राजस्व की वसूली

Etah News: एटा जनपद में चलने वाली पैसेंजर ट्रेन में टूंडला से बरहन और बरहन से एटा खंड पर बुधवार को ट्रेनों में विशेष टिकट चेकिंग अभियान चलाया गया। जिसमें 173 यात्री बिना टिकट रेल में यात्रा करते पकड़े गए।

Report :  Sunil Mishra
Update: 2024-08-07 15:53 GMT

Ticket Checking (Pic:Social Media)

Etah News: उत्तर प्रदेश के एटा जनपद में चलने वाली पैसेंजर ट्रेन में टूंडला से बरहन और बरहन से एटा खंड पर बुधवार को ट्रेनों में विशेष टिकट चेकिंग अभियान चलाया गया। जिसमें 173 यात्री बिना टिकट रेल में यात्रा करते पकड़े गए। जबकि 12 यात्रियों को गंदगी फैलाते व धूम्रपान करते हुए पकड़ा गया। भारतीय रेल का प्रयागराज मंडल दिन-प्रतिदिन यात्री सुविधाओं को बेहतर बनाने में लगा हुआ है। यात्रियों को बेहतर व स्वच्छ सुविधाओं को देने के लिए स्टेशन परिसर और ट्रेनों में स्वच्छता अभियान भी चलाया जा रहा है। इसके लिए लोगों को जागरूक करके इसकी नियमित मॉनिटरिंग भी की जा रही है।

उप मुख्य यातायात प्रबंधक और सहायक वाणिज्य प्रबंधक टूंडला ए के सिन्हा के नेतृत्व में टूंडला-बरहन व बरहन-एटा खंड पर ट्रेनों में विशेष टिकट चेकिंग अभियान चलाया गया, जिसमें बिना टिकट यात्रा, अनियमित यात्रा, ट्रेन व स्टेशन पर गंदगी फैलाने वाले और बिना बुक किये लगेज लेकर चलने वाले यात्रियों को पकड़ कर उनसे जुर्माना वसूल किया गया। इस अभियान में शामिल मुुख्य वाणिज्य निरीक्षक शिकोहाबाद बीएल मीना, मुख्य वाणिज्य निरीक्षक टूंडला मनोज कुमार ने आठ टिकट चेकिंग स्टाफ, एक रेलवे सुरक्षा बल टीम और दो राजकीय रेलवे पुलिस कर्मियों के साथ मिलकर जांच की।

इस दौरान गाड़ी संख्या 01915 व 01914 और 04937 को चेक किया गया। जांच अभियान में चेकिंग के दौरान कुल 185 यात्रियों को बिना टिकट यात्रा करते हुए पकड़ा गया और इन पर 49185 रुपये जुर्माना लगाया गया। चेकिंग के दौरान गाड़ियों के दिव्यांग और महिला कोच की विशेष रूप से जांच करते हुए दिव्यांगों और महिलाओं को बैठने के लिए स्थान दिलाया गया। ताकि वह आराम से यात्रा कर सकें उनको किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े। इसी बीच रेलवे स्टाफ द्वारा ट्रेनों और स्टेशनों पर यात्रियों को स्वच्छता रखने और रेल में टिकट लेकर यात्रा करने के लिए भी जागरूक किया गया। यात्रियों को यह भी जानकारी दी गई कि वह ऑनलाइन यूटीएस मोबाइल एप के माध्यम से साधारण टिकट ले कर यात्रा कर सकते हैं।

Tags:    

Similar News