Etah News: अराजक तत्वों ने क्षतिग्रस्त की जाहरवीर बाबा की मूर्ति, भक्तों में आक्रोश

Etah News: सड़क किनारे बने जाहर वीर बाबा की मूर्ति तोड़ने का मामला सामने आया है। पुलिस ने मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Report :  Sunil Mishra
Update:2024-07-06 14:33 IST

तोड़ी गई मूर्ति। (Pic: Newstrack)

Etah News: उत्तर प्रदेश के एटा जनपद के कासगंज रोड हाईवे पर देव मोटर्स के समीप जाहर वीर बाबा की मूर्ति को छतिग्रस्त करने की सूचना पर भारी संख्या में उनके भक्त गण मंदिर पहुँच गये। भक्तों में मूर्ति तोड़े जाने को लेकर भारी आक्रोश व्याप्त हो गया। भक्तों ने शीघ्र ही उक्त घटना को अंजाम देने वाले अराजक तत्वों की शीघ्र गिरफ्तारी किये जाने की पुलिस प्रशासन से मांग की है।

जवाहर वीर बाब की टूटी मूर्ति

जनपद के थाना कोतवाली देहात क्षेत्र के ग्राम गिरौरा निवासी लखमीर सिंह उर्फ सेठ ने बताया कि वह जाहर वीर बाबा के मंदिर की देखभाल करता है। आज प्रातः जब वह गाँव के पास स्थित अपने खेत पर घूमने जा रहा था तभी मेन सड़क‌ किनारे एटा कासगंज मार्ग पर बने जाहर वीर बाबा आदि की मूर्ति के चक्र तथा मंदिर की कई चीजों को टूटे हुए देखा तो घटना की सूचना कोतवाली देहात पुलिस को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे उप निरीक्षक सुशील कुमार सिंह जांच पड़ताल में जुट गये हैं।

सूचना पर पहुंची पुलीस

प्रभारी निरीक्षक कोतवाली देहात निर्दोष सिंह सेंगर ने बताया कि एटा कासगंज मार्ग पर सड़क किनारे एक चबूतरा बना है जिसमें जाहरवीर बाबा सहित कई सीमेंट की बनी हुई मूर्तियां लगी हैं। बीती रात्रि किसी अराजक तत्व में जाहरवीर बाबा की मूर्ति का नाग तोड़ दिया साथ ही मंदिर पर लगा एक पीतल का घंटा भी चोरी कर लिया गया। घटना की सूचना पर पुलिस पहुंच गई है। मंदिर के पुजारी द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर अज्ञात अराजक तत्वों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मंदिर के टूटे ‌नाग को पुलिस की मौजूदगी में सही कराया जा रहा है तथा नया घंटा लगवाया जा रहा है। स्थिति सामान्य है।  

Tags:    

Similar News