Etah News : अभिभावकों के डांटने पर नाराज बालिकाएं स्कूल से गायब, पुलिस ने जयपुर से किया बरामद

Etah News : उत्तर प्रदेश के एटा जिले की तहसील जलेसर कस्बे में शुक्रवार को राजकीय बालिका इंटर कॉलेज से गायब हुई तीन छात्राओं को पुलिस ने पिंक सिटी जयपुर से बरामद किया है।

Report :  Sunil Mishra
Update: 2024-08-24 16:28 GMT

Etah News : उत्तर प्रदेश के एटा जिले की तहसील जलेसर कस्बे में शुक्रवार को राजकीय बालिका इंटर कॉलेज से गायब हुई तीन छात्राओं को पुलिस ने पिंक सिटी जयपुर से बरामद किया है। पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद घटना के 12 घंटे के अन्दर ही बरामद कर कामयाबी हासिल की है। बरामद हुई छात्राओं ने शनिवार शाम कोतवाली पहुंचने पर बताया कि वे माता-पिता द्वारा आए दिन की जाने वाली डांट फटकार की डर से जयपुर घूमने चली गयी थी।

बता दें कि शुक्रवार को सुबह नगर स्थित राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में पढ़ने आई तीन छात्राएं शाम तक घर वापस नहीं लौटी थी। तीनों छात्राओं की उम्र लगभग 13-14 वर्ष है, जो विद्यालय की कक्षा 6-7 की छात्राएं हैं। जिनमे दो छात्राएं कस्बे के दो अलग अलग मोहल्लों की रहने वाली हैं। जबकि एक छात्रा जलेसर कोतवाली क्षेत्र के ही एक गांव की निवासिनी है। शाम तक छात्राओं के वापस घर न पहुंचने पर परिजनों में खलबली मच गयी थी। परिजनों के काफी खोजबीन के बाद जब छात्राओं का कोई सुराग नहीं लगा तो सूचना कोतवाली पुलिस को दी।

पुलिस की चार टीमें कर रहीं थीं तलाश

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक डॉ. सुधीर राघव के नेतृत्व में कोतवाली पुलिस ने स्कूल के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली, इसके बावजूद छात्राओं की कोई जानकारी हासिल नहीं हो सकी। स्कूल के सीसीटीवी कैमरों में बालिकाओं को सुबह आते हुए देखा गया, लेकिन कब निकली इसकी कोई जानकारी हासिल नहीं हो सकी। घटना की जानकारी लगते ही एएसपी अपराध योगेन्द्र सिंह , सीओ कृष्णमुरारी दोहरे रात में ही मौके पर पहुंचे। घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद एएसपी ने कोतवाली पुलिस के अलावा स्वाट टीम, इंटेलिजेंस तथा सर्वलांस टीम को छात्राओं के सुराग में लगा दिया। चारों पुलिस टीमों की कड़ी मशक्कत के बाद तीनों लापता छात्राओं के जयपुर में होने की जानकारी हुई।

जयपुर से बरामद

पुलिस ने जयपुर के थाना मालपुरा पुलिस के माध्यम से तत्काल मौके से तीनों लापता छात्राओं को बरामद कराया। बरामद बालिकाओं को लेने के लिए जलेसर कोतवाली पुलिस रात्रि में ही जयपुर के लिए  निकल गयी। खबर लिखे जाने तक कोतवाली पुलिस वापस जलेसर नहीं लौट सकी थी। राजकीय बालिका इन्टर कॉलेज की लापता तीन छात्राओं की तलाश में जलेसर पुलिस ने शुक्रवार की रात्रि में सर्च ऑपरेशन चलाया था।वहीं, प्रभारी निरीक्षक डॉ. सुधीर राघव ने बताया कि जीजीआईसी जलेसर से गायब हुई तीनों नाबालिग छात्राओं को जयपुर के मालपुरा थाने के निकट से बरामद कर लिया गया है। तीनों बालिकाओं को लेने कोतवाली पुलिस भेजी गई है। बरामद हुई बालिकाओं ने पूछताछ के दौरान बताया है कि वे अपने माता-पिता की डांट-फटकार के डर घूमने के लिए जयपुर चली गई थी।

Tags:    

Similar News