Etah News : बेसिक शिक्षा निदेशक के आदेश पर भारी पड़े बीएसए, तबादले के दो माह बाद भी कार्यमुक्त नहीं की गईं बीईओ जलेसर

Etah News : लखनऊ स्थित बेसिक शिक्षा निदेशक उत्तर प्रदेश कार्यालय द्वारा गत 29 जून, 2024 को प्रदेश के 34 खण्ड शिक्षा अधिकारियों का तबादला आदेश जारी किया गया था, जिसमें खण्ड शिक्षा अधिकारी जलेसर नीलम सिंह का स्थानांतरण अलीगढ़ जनपद के लिए किया गया था।

Report :  Sunil Mishra
Update: 2024-09-02 15:39 GMT

Etah News : एटा जनपद में एक ओर योगी सरकार प्रदेश में सुशासन और जीरो टोलरेंस लागू होने की दुहाई दे रही है। वहीं, जिले के बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में बेसिक शिक्षा निदेशक के शासनादेश मखौल बन कर रह गए हैं।

बेसिक शिक्षा विभाग के निदेशक ने खण्ड शिक्षा अधिकारी जलेसर का स्थानांतरण किया था, दो माह बाद भी आदेश परवान नहीं चढ़ सका है। शासन की ओर से चेतावनी दिए जाने के बावजूद बीएसए एटा ने खण्ड शिक्षा अधिकारी जलेसर को कार्यमुक्त नहीं किया है। परिणामस्वरूप बेसिक शिक्षा निदेशक का यह आदेश जिले के बीएसए के समक्ष बौना साबित हो रहा है, हो भी क्यों न बीएसए भाजपा के एक कद्दावर नेता की शिफारिश पर एटा भेजे गए थे। जबकि एटा के प्रभारी मंत्री बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री हैं? इस जनपद में भी अपने विभागीय आदेश का पालन नहीं कर पा रहे हैं तो और जनपदों में क्या हाल होगा।

विदित हो कि लखनऊ स्थित बेसिक शिक्षा निदेशक उत्तर प्रदेश कार्यालय द्वारा गत 29 जून, 2024 को प्रदेश के 34 खण्ड शिक्षा अधिकारियों का तबादला आदेश जारी किया गया था, जिसमें खण्ड शिक्षा अधिकारी जलेसर नीलम सिंह का स्थानांतरण अलीगढ़ जनपद के लिए किया गया था। जबकि अलीगढ़ के हरिकिशोर सिंह को एटा जनपद को भेज गया था। सूत्र बताते हैं कि खण्ड शिक्षा अधिकारी नीलम सिंह पूर्व में काफी वर्षों तक जिले के जलेसर ब्लॉक सहित अन्य विकास खण्डों में खण्ड शिक्षा अधिकारी के पद पर तैनात रह चुकी हैं। जिसके चलते एटा जनपद में कई वर्षों तक तैनात रहने से उनकी अधिकतम सेवा अवधि पूरी हो चुकी है। जिसके चलते शासन द्वारा दो माह पूर्व उनका तबादला एटा से अलीगढ़ जनपद के लिए कर दिया गया था। मगर हैरत की बात तो यह है कि दो माह से अधिक का समय बीत जाने के बावजूद बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा अभी तक बीईओ जलेसर को जिले से कार्यमुक्त नहीं किया गया है। परिणामस्वरूप बेसिक शिक्षा विभाग के आदेश बीएसए कार्यालय में बौने साबित हो रहे है। जिसके चर्चा समूचे जनपद में लोगों की जुबान पर हैं।

Tags:    

Similar News