Etah News: आरक्षण काउंटर एवं गाज़ियाबाद-टूण्डला पैसेन्जर का टूण्डला-एटा के बीच चलवाने की उठी मांग

Etah News: तहसील जलेसर क्षेत्र में बुधवार को नगर स्थित जलेसर सिटी रेलवे स्टेशन पर स्टेशन अधीक्षक और मुख्य वाणिज्य निरीक्षक के नेतृत्व में स्टेशन सलाहकार समिति की प्रथम बैठक आयोजित की गई।

Report :  Sunil Mishra
Update: 2024-07-31 16:12 GMT

Etah News (Pic: Newstrack)

Etah News: एटा जनपद की तहसील जलेसर क्षेत्र में बुधवार को नगर स्थित जलेसर सिटी रेलवे स्टेशन पर स्टेशन अधीक्षक और मुख्य वाणिज्य निरीक्षक के नेतृत्व में स्टेशन सलाहकार समिति की प्रथम बैठक आयोजित की गई। बैठक के दौरान सदस्यों द्वारा आरक्षण काउंटर खोले जाने, दिन के समय नई पैसेंजर गाड़ी चलवाये जाने सहित अनेक मांग उठायी गयी। बैठक से पूर्व समिति के सदस्यों द्वारा स्टेशन का भ्रमण कर वृक्षारोपण किया गया। बैठक में सदस्यों द्वारा अपने अपने सुझाव रखते हुए कहा गया कि जलेसर सिटी रेलवे स्टेशन पर आरक्षण काउंटर की मांग लंबे समय से चल रही है।

जलेसर शहर से 25-30 किमी तक कोई आरक्षण काउंटर उपलब्ध नहीं है। इसलिए यहां के यात्रियों को समस्या का सामना करना पड़ता है। जिससे इस स्टेशन पर एक आरक्षण काउंटर दिए जाने की अति आवश्यकता है। इसके अलावा वर्तमान में जो ट्रेन एटा-टूंडला के लिए चलती है उसके समय को यात्रियों के अनुरूप शाम लगभग 17 बजे किए जाने की आवश्यकता है। इसके अतिरिक्त अन्य गाड़ियों के समय को यात्रियों के अनुरूप किए जाने की आवश्यकता है। वर्तमान में संचालित गाड़ियों के समय यात्रियों के लिए उपयोगी साबित नहीं हो रहे हैं।

इसके साथ ही कोरोना से पहले की गाड़ियों की सुविधा का पुनः संचालन प्रारम्भ किया जाए। सलाहकार सदस्य अमित गुप्ता ने कहा कि गाजियाबाद-टूंडला पैसेंजर गाड़ी 04936/37 टूंडला आगमन के बाद लगभग 4 घंटे वही खड़ी रहती है। इस गाड़ी को टूंडला-बरहन-एटा चलाए जाने से एटा व जलेसर के यात्रियों को दिल्ली की तरफ जाने में सुविधा होगी। साथ ही विभाग का राजस्व भी बढ़ेगा। बैठक में स्टेशन अधीक्षक संजय सिंह मीणा, मुख्य वाणिज्य निरीक्षक टूण्डला मनोज कुमार,रविकान्त सिंह यातायात निरीक्षक टूण्डला,जीतू शर्मा एसएसई टूण्डला, अर्जुन सिंह एएसआई बरहन, राकेश कुमार वरिष्ठ टेक्नीशियन हाथरस एवं अमित गुप्ता सदस्य स्टेशन सलाहकार समिति आदि मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News