Etah News: निदेशक के आदेश के साढ़े तीन माह बाद भी कार्यमुक्त नही हुई दबंग बीईओ, जानें पूरा मामला

Etah News: बेसिक शिक्षा निदेशक उत्तरप्रदेश द्वारा लगभग साढ़े तीन महीने पूर्व किये गये स्थानांतरण आदेश के बाबजूद अभी तक यह खण्ड शिक्षा अधिकारी जनपद से कार्यमुक्त तक नही हुई है।

Report :  Sunil Mishra
Update:2024-10-15 22:48 IST

निदेशक के आदेश के साढ़े तीन माह बाद भी कार्यमुक्त नही हुई दबंग बीईओ, जानें पूरा मामला: Photo- Social Media

Etah News: उत्तर प्रदेश के एटा जनपद के प्रभारी मंत्री संदीप सिंह के जनपद की तहसील जलेसर क्षेत्र में एटा के बीएसए दिनेश सिंह की दबंगई कहें या अनुशासनहीनता वह इतने बेलगाम हैं कि वह अपने उच्च अधिकारियों के आदेश भी मानने को तैयार नहीं है।

आपको बताते चलें कि प्रदेश के बेसिक शिक्षा मंत्री सन्दीप सिंह के प्रभार वाले स्थानीय जनपद में विभागीय अधिकारियों की अनुशासनहीनता चरम पर है।  जनपद के बेसिक शिक्षा विभाग में तैनात एक महिला खण्ड शिक्षा अधिकारी की दबंगई के चर्चे जिले के हर ब्लॉक में है। बेसिक शिक्षा निदेशक उत्तरप्रदेश द्वारा लगभग साढ़े तीन महीने पूर्व किये गये स्थानांतरण आदेश के बाबजूद अभी तक यह खण्ड शिक्षा अधिकारी जनपद से कार्यमुक्त तक नही हुई है। परिणामस्वरूप यह खण्ड शिक्षा अधिकारी विभाग के बेसिक शिक्षा निदेशक पर भारी पड़ती दिखाई पड़ रही है।

विदित हो कि बेसिक शिक्षा निदेशक उत्तरप्रदेश द्वारा गत 30 जून 2024 को एक स्थानांतरण आदेश जारी किया गया था। जिसमे प्रदेश के लगभग 34 खण्ड शिक्षा अधिकारियों के तबादले किये गये थे। जिसमें खण्ड शिक्षा अधिकारी जलेसर नीलम सिंह का स्थानांतरण एटा जनपद से अलीगढ़ जनपद के लिए किया गया था। मगर लगभग 105 दिन बीत जाने के बाबजूद खण्ड शिक्षा अधिकारी जलेसर नीलम सिंह को अलीगढ़ जनपद के लिए कार्यमुक्त नही किया गया है।

सूत्रों की माने तो बेसिक शिक्षा निदेशालय से बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय को इस संदर्भ में स्मृति पत्र भी भेजा जा चुका है। इसके बावजूद भी बीईओ जलेसर को कार्यमुक्त नही किया जाना जिले के बुद्धिजीवियों में चर्चा का विषय बना हुआ है। बुद्धिजीवियों का मानना है कि जब प्रदेश के बेसिक शिक्षा मंत्री सन्दीप सिंह स्वम स्थानीय जनपद के प्रभारी मंत्री है। जब उनके प्रभार वाले जनपद में विभागीय अधिकारी इतने निरकुंश है तो अन्य जनपदों में स्थिति क्या होगी स्वम ही अंदाजा लगाया जा सकता है। जबकि अलीगढ़ से स्थानांतरित होकर आये खण्ड शिक्षा अधिकारी हरिकिशोर सिंह द्वारा बीते सितम्बर माह में मुख्यालय स्थित बीएसए कार्यालय में अपनी आमद करा दी गयी है। नवागत खण्ड शिक्षा अधिकारी के आमद करा लेने के साथ ही आठ ब्लॉक वाले स्थानीय जनपद में अब खण्ड शिक्षा अधिकारियों की कुल संख्या दस हो गयी है।

Tags:    

Similar News