Etah News: पुलिस भर्ती परीक्षा की पहली पाली समाप्त, कड़ी सुरक्षा के बीच हुई परीक्षा

Etah News: वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्याम नारायण सिंह ने बताया कि आज प्रथम पाली की संपन्न होने वाली परीक्षा में सभी केंद्रों सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया गया।

Report :  Sunil Mishra
Update: 2024-08-23 08:33 GMT

जांच करती पुलिस (Pic: Newstrack)

Etah News: उत्तर प्रदेश के एकता जनपद में आज पुलिस भर्ती परीक्षा प्रशासन के कड़े इंतजामों के बीच 11 परीक्षा केंद्रों पर पहली पाली समाप्त हो गई है। इस परीक्षा के लिए जिला ही नहीं पूरे प्रदेश के अभ्यर्थी यहां आए थे। अधिकारी, नेता यहां तक की सरकार भी शांतिपूर्ण संपन्न करने के लिए चिंतित थी। परीक्षा की सुरक्षा एवं फर्जी परीक्षार्थियों को रोकने के लिए टास्क फोर्स टीम में ड्रोन और प्रत्येक केंद्र पर भारी सुरक्षा बल के साथ नोडल अधिकारी भी तैनात किए गए हैं।

पुलिस की सघन जांच 

इस बार प्रशासन ने एहतियात के तौर पर किसी भी निजी स्कूल को परीक्षा केंद्र नहीं बनाया है। सभी 11 परीक्षा केंद्र राजकीय और सहायता प्राप्त स्कूल बनाए गए हैं। कई दिनों से परीक्षा को लेकर तैयारी की गई थी। जिसमें निर्धारित केंद्र पर सीटिंग प्लान सीसीटीवी कैमरे संचालन का सुचारु करना शामिल रहा। इस बार परीक्षा केंद्रों पर एक दिन पूर्व ही सुरक्षा एवं किसी भी गड़बड़ी की आशंका को लेकर पुलिस ने काम कर लिया था। नोडल अधिकारी की देखरेख में ही प्रश्न पत्र पहुंचाया गया। आसपास की फोटो स्टेट की दुकानों को परीक्षा के समय के लिए बंद कर दिया गया। प्रवेश द्वार पर सघन तलाशी के बाद ही अंदर घुसने दिया गया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने लिया जायजा

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्याम नारायण सिंह ने बताया की एटा जनपद में आज से प्रारंभ हुई पुलिस भर्ती की परीक्षा 23,24 ,25 तथा 30,31 अगस्त तक चलेगी। उन्होंने बताया आज प्रथम पाली की संपन्न होने वाली परीक्षा में सभी केंद्रों पर भ्रमण किया गया एवं सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते हुए सीसीटीवी कैमरा, जैमरों का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण कर ड्यूटी पर कार्यरत कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। साथ ही यातायात डायवर्जन एवं सुरक्षा व्यवस्था बनाये रखने के लिए मुख्यालय पर चार थानों का फोर्स तैनात किया गया है। यातायात व्यवस्था को सुचारू तथा व्यवस्थित करेंगे। साथ ही कंट्रोल रूम की सहायता से परीक्षार्थियों एवं परीक्षा दिला रहे शिक्षकों की भी निगरानी रखी जा रही है। पूरे जनपद में इंटेलिजेंस, जल, स्वाइट टीम, एसओजी टीम सहित विभिन्न टीमों को सक्रिय कर दिया गया है।   

Tags:    

Similar News