Eatah News: स्मार्ट मीटर लगाने का विरोध, विद्युत कर्मियों से लोगों ने की हाथापाई व पथराव

Eatah News: घटना की जानकारी मिलते ही उपखंड विद्युत अधिकारी गुलशन किशोर और अवर अभियंता भी मौके पर पहुंच गए। स्थिति बिगड़ने की आशंका को देखते हुए उन्होंने एसडीएम जालेश्वर को घटना की जानकारी दी। एसडीएम विपिन कुमार ने तत्काल कोतवाली पुलिस बल को मौके पर भेजा।

Report :  Sunil Mishra
Update:2024-10-08 20:26 IST

Eatah News (Pic-Newstrack)

Eatah News: एटा जिले में केंद्र सरकार की आरडीएसएस योजना के तहत मंगलवार को जब बिजली विभाग के कर्मचारी जलेसर के मोहल्ला सादात में मीटर बदलने पहुंचे तो मोहल्ले के लोगों ने विरोध किया। लेकिन जब बिजली कर्मचारियों ने गुंडागर्दी दिखाई और जबरन स्मार्ट मीटर लगाने लगे तो मोहल्ले के उपभोक्ता अपने घरों से लाठी-डंडे लेकर आ गए। जब ​​वे नहीं रुके तो मोहल्ले के लोगों ने बिजली टीम पर ईंट-पत्थर चलाने की भी कोशिश की।

घटना की सूचना मिलते ही अनुमंडल विद्युत पदाधिकारी गुलशन किशोर और कनीय अभियंता भी मौके पर पहुंचे। मामला बिगड़ता देख उन्होंने एसडीएम जालेश्वर को घटना की जानकारी दी। एसडीएम विपिन कुमार ने तत्काल कोतवाली पुलिस बल को मौके पर भेजा। कोतवाली पुलिस के मौके पर पहुंचने के बाद मामला शांत हुआ और बिजली कर्मियों ने स्मार्ट मीटर लगाने का काम भी शुरू कर दिया।

घटना की जानकारी मिलते ही उपखंड विद्युत अधिकारी गुलशन किशोर और अवर अभियंता भी मौके पर पहुंच गए। स्थिति बिगड़ने की आशंका को देखते हुए उन्होंने एसडीएम जालेश्वर को घटना की जानकारी दी। एसडीएम विपिन कुमार ने तत्काल कोतवाली पुलिस बल को मौके पर भेजा। मौके पर पहुंचकर कोतवाली पुलिस ने मामला शांत कराया और बिजली कर्मियों ने स्मार्ट मीटर लगाने का काम भी शुरू कर दिया। वहीं, शहर के मोहल्ला महावीरगंज में बिजली चोरी करते पकड़े गए तीन उपभोक्ताओं के खिलाफ विद्युत विभाग की प्रवर्तन टीम ने एफआईआर दर्ज कराई है।

उपखंड विद्युत अधिकारी गुलशन किशोर ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आरडीएसएस योजना के तहत स्मार्ट मीटर लगाने का काम किया जा रहा है। इसी योजना के तहत आज से शहर के मोहल्ला सादात में स्मार्ट मीटर लगाए जा रहे हैं। लेकिन शहर के मोहल्ला सादात में एक समुदाय विशेष के लोगों ने बदसलूकी करने की कोशिश की। सभी की पहचान की जा रही है। इसके बाद कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

मंगलवार को ही शहर के मोहल्ला महावीरगंज में विजिलेंस टीम द्वारा छापेमारी की गई। जिसमें तीन उपभोक्ता चोरी करते पकड़े गए। तीनों विद्युत उपभोक्ताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। विद्युत प्रवर्तन टीम ने शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युत चोरी कर रहे उपभोक्ताओं को चेतावनी दी है कि वे अपनी हरकतें बंद कर दें अन्यथा छापेमारी के बाद उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।

Tags:    

Similar News