Etah News: पशुओं से भरी पिकअप पलटी, पांच बेजुबान पशुओं की दर्दनाक मौत, 30 घायल

Etah News: जनपद के थाना पिलुआ क्षेत्र में निधौली मोड पर पशुओं को लेकर तेज रफ्तार जा रही मैक्स पिकअप पलट गई। पिकप में लोड 35 जानवरों में से पांच पशुओं की दर्दनाक मौत हो गई जबकि तीस भैंसे चोटिल हो गई।

Update: 2023-07-23 14:26 GMT

Etah News: जनपद के थाना पिलुआ क्षेत्र में निधौली मोड पर पशुओं को लेकर तेज रफ्तार जा रही मैक्स पिकअप पलट गई। पिकप में लोड 35 जानवरों में से पांच पशुओं की दर्दनाक मौत हो गई जबकि तीस भैंसे चोटिल हो गई। मैक्स पिकअप के पलट जाने से नेशनल हाइवे पर जाम लग गया। इसी बीच मौका पाकर वाहन चालक पिकप छोड कर फरार हो गया। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने हाइवे से जिंदा तथा मुर्दा दोनों पशुओं को सड़क से हटा कर मार्ग का संचालन शुरू कराया।

अनियंत्रित होकर पलटी पिकप

थानाध्यक्ष दिनेश कुमार ने कहा कि सुबह फिरोजाबाद की मैक्स पिकअप तेज रफ्तार से कन्नौज से भैंस के 35 बच्चों को लेकर अलीगढ़ के लिए जा रही थी। तभी नियंत्रण खोने से नगरिया मोड़ पर वाहन पलट गई जिससे उसमें मौजूद पांच भैसों के बच्चो की मौत हो गई। और बचे 30 भैसों के बच्चे घायल हो गए जिन्हें मामूली उपचार के बाद ग्राम वासियों को दे दिया गया है।

जानवरों को काटने के लिए अलीगढ़ ले जा रहे थे माफिया

पुलिस ने घटना की रिपोर्ट वाहन तथा उसके अज्ञात चालक के विरुद्ध पशु क्रूरता की मामला थाने में दर्ज कराई है। पुलिस का अनुमान है कि यह भैंस के बच्चों को कटने के लिए लेकर जा रहे थे। आपको बता दें कि पशुओं को किसी वाहन में ले जाने के लिए कुछ नियम होते हैं जिसमें एक छोटे वाहन में सिर्फ एक और बड़ा दो जानवर ले जा सकते हैं। लेकिन पिकअप में अवैध रूप से 35 छोटे बच्चों को ले जाने पर कठोर कार्यवाही तथा जुर्माने का प्रावधान है। यह कृत्य पशु क्रूरता के नियम में आता है।

Tags:    

Similar News